जिले के उसूर ब्लॉक अंर्तगत मुरकीनार पंचायत के पंगनपाल में चार दिन पहले चिंतावागु नदी में डूब गए मि'चा भीमा के 53 मवेशियों का अब तक पता नहीं चला है। मि'चा भीमा के नदी से निकाले गए 30 मवेशियों का पोस्टमार्टम किया गया है। पोस्टमार्टम से मवेशियों के शव के पेट और फेफड़ों में पानी भरा पाया गया है।

बीजापुर। जिले के उसूर ब्लॉक अंर्तगत मुरकीनार पंचायत के पंगनपाल में चार दिन पहले चिंतावागु नदी में डूब गए मिच्चा भीमा के 53 मवेशियों का अब तक पता नहीं चला है। मिच्चा भीमा के नदी से निकाले गए 30 मवेशियों का पोस्टमार्टम किया गया है। पोस्टमार्टम से मवेशियों के शव के पेट और फेफड़ों में पानी भरा पाया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार जिले में करीब 115 मवेशी बाढ़ में डूब गए है। इनमें से 38 मवेशियों के शव बरामद किए गए हैं। उसूर ब्लॉक के पुसगुड़ी में भी किसानों के 22 मवेशियों के डूबने की सूचना है, जिसमें से आठ किसानों के आठ मवेशियों के शव मिल पाया है।

भारी बारिश के चलते सभी नदी नाले उफान पर है, कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने नदी किनारे बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर चले जाने की सलाह दी है। मवेशियों को भी ऊंचे और सुरक्षित स्थानों पर रखने कहा गया है। कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने नदी नालों के तेज बहाव को देखते डूबान में आए पुल को पार नही करने की भी सलाह दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here