बारूद के नष्टीकरण के दौरान हुआ हादसा

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के मैनपाट में मंगलवार को बालको प्रबंधन की लापरवाही के चलते जबरदस्त बारूदी विस्फ ोटक हुआ। इस घटना में कई लोगों गम्भीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है वहीं इस हादसें में आसपास रखे कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए है ।
जानकारी के अनुसार उक्त विस्फोट बालको स्टाफ द्वारा बारूद के नष्टीकरणनके दौरान ब्लास्ट हुआ। इस दौरान एक्सपर्ट समेत कई अधिकारी मौके पर थे । इस दौरान एक के बाद एक कई ब्लास्ट हो रहे थे । एक विस्फोट इतना भयानक हुआ कि धमाके की आवाज दो-तीन किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। इधर इस ब्लास्ट की चपेट में वो लोग आ गए जो मौके से कुछ दूरी पर थे ।

विस्फ ़ोट के दौरान आसपास की गाडिय़ां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बताया जा रहा है कि बालकों के अधिकारियों की लापरवाही और गैर जिम्मेदराना रवैया के कारण उक्त हादसा हुआ है। इस संबंध में जानकारी मिली है कि बालकों की बाक्साइड खदान के लिए भारी मात्रा में बारूद यहां, कई महीनों से रखा हुआ था । खदान बंद होने की वजह से बालकों प्रबंधन ने उसे अन्यत्र परिवहन करने के बजाये नष्ट करने का फैसला लिया था। इसी कि चलते बारूद के नष्टीकरण के दौरान उक्त हादसा हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here