केविन मेयर ने कहा- भारी मन से जा रहा हूं

नईदिल्ली। चाइनीज वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक के लिए इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। टिकटॉक की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। भारत में बैन के बाद अमेरिका ने भी टिकटॉक को बैन करने की चेतावनी दी हुई है और इन्हीं विवादों के बीच टिकटॉक के नए सीईओ केविन मेयर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
केविन मेयर ने इसी साल मई में डिजनी स्ट्रीमिंग के प्रमुख का पद त्यागने के बाद बाइटडांस के स्वामित्व वाले एप टिकटॉक का दामन थामा था। केविन मेयर ने अपने इस्तीफा पत्र में कहा है कि हाल के कुछ दिनों में कंपनी के ढांचे में हुए कई बदलावों ने उन्हें छोडऩे पर मजबूर किया है।

केविन ने पत्र में लिखा है, च्हाल के सप्ताहों में राजनीतिक वातावरण में तेजी से बदलाव आया है। मैंने इस बात पर कई ऐसे महत्वपूर्ण बदलाव किए जिसकी जरूरत कॉर्पोरेट संरचनात्मक के लिए होती है। भारी मन से मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोडऩे का फैसला किया है।ज् केविन ने ज्वाइन करने के 4 महीने के अंदर ही इस्तीफा सौंप दिया है।

बता दें कि गलवान घाटी घटना के बाद भारत ने टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप पर राष्ट्रीय सुरक्षा के तहत बैन लगाने का फैसला किया था। भारत के फैसले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस ऐप को अमेरिका में बैन करने की धमकी तेज कर दी। बाद में उन्होंने टिकटॉक के अमेरिकी ऑपरेशन को अमेरिकी कंपनियों के हाथों बेचने के लिए पैरंट कंपनी बाइटडांस को मजबूर किया।

हाल ही में अमेरिका में टिकटॉक के भविष्य को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक नया एग्जिक्युटिव ऑर्डर साइन किया है। इस ऑर्डर में उन्होंने कहा कि अगर टिकटॉक को अमेरिका में बिजनेस जारी रखना है तो उन्हें 90 दिनों के अंदर इसे बेचना होगा और सभी मौजूदा डेटा को डिलीट करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here