बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अब तक की सबसे बड़ी गिरफ्तारी हुई है। केस में मुख्‍य आरोपी रिया चक्रवर्ती को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 8 (C), 27 (A), 29, 20 (B) और 28 धाराओं के तहत अरेस्‍ट कर लिया है। अब बुधवार (9 सितंबर) को उनकी कोर्ट में पेशी होगी। हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि रिया की गिरफ्तारी ड्रग्‍स मामले में हुई है, न कि सुशांत की मौत के मामले में। एनसीबी सुशांत केस से जुड़े ड्रग ऐंगल की जांच कर रही है।

इस बीच रिया मेडिकल के लिए सायन अस्‍पताल पहुंच गई हैं। यहां पर उनका कोरोना टेस्‍ट भी कराया जाएगा। बता दें, एनसीबी ने रिया को उनके कबूलनामे के बाद गिरफ्तार किया है जिसमें उन्‍होंने माना कि उन्‍होंने ड्रग्‍स मुहैया करवाने में मदद की। यही नहीं, रिया ने यह भी कबूला कि वह ड्रग पेडलर्स के साथ लगातार संपर्क में थीं। इस कबूलनामे के बाद रिया को 67, एनडीपीएस ऐक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

कोर्ट में होगी रिया को रिमांड में लेने की मांग
9 सितंबर को ही शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत की रिमांड खत्‍म हो रही है, ऐसे में एनसीबी रिया के साथ ही इन तीनों को भी एकसाथ कोर्ट में पेश करेगी। कोर्ट से एनसीबी रिया की रिमांड की मांग करेगी जबकि बाकी तीनों के रिमांड की अवधि को बढ़ाने के लिए भी कहेगी। कोर्ट की कार्यवाही वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए होनी है।

रिया ने ड्रग्‍स मुहैया करवाने में की मदद
अब तक रिया ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया था लेकिन तीसरे दिन की पूछताछ में उन्‍होंने कबूल किया है कि उन्‍होंने ड्रग्‍स मुहैया करवाने में मदद की थी। पूछताछ में उन्‍होंने यह भी कबूल किया कि वह सुशांत की उन ड्रग्‍स पार्टियों का हिस्‍सा रहीं जहां सुशांत ने उन्‍हें ड्रग्‍स लेने को भी कहा था। रिया ने कहा कि वह श्‍योर नहीं हैं लेकिन संभव है कि उन्‍होंने मारिजुआना का सेवन किया हो।

तीसरे दिन रिया ने किया बॉलिवुड के 25 बड़े नामों का खुलासा
जहां रिया ने बीते दो दिनों की पूछताछ में किसी भी आरोप को मानने से इनकार किया था, वहीं तीसरे दिन उन्‍होंने माना कि उन्‍होंने जाने-अनजाने ड्रग्‍स ट्राई किया है। रिया ने पूछताछ में बॉलिवुड के 25 बड़े नामों का भी खुलासा किया है। रिया से पूछा गया था कि वह जिन ड्रग पार्टियों का हिस्‍सा रही हैं, वहां कौन-कौन था? इसी के जवाब में रिया ने उन नामों का खुलासा किया। अब एनसीबी सबूत जुटाने के बाद इन बड़े नामों को भी समन भेजेगी।

बिहार के डीजीपी का बयान
रिया की गिरफ्तारी के बाद बिहार के डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडे ने कहा, ‘रिया चक्रवर्ती पूरी तरह से एक्‍सपोज हो गई हैं। उनका ड्रग पेडलर्स से कनेक्‍शन था। यह बात सामने आ गई है और इसीलिए उन्‍हें गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी ने जरूरत रिया के खिलाफ सबूत इकट्ठे किए हैं।’

रिया के वकील ने क्‍या कहा?
वहीं, मामले में रिया के वकील सतीश मनशिंदे ने सुशांत को ड्रग अडिक्‍ट (नशे का आदी) बताया। उन्‍होंने कहा कि रिया को ड्रग अडिक्‍ट से प्‍यार करने की सजा मिली है।

एनसीबी ने किया र‍िवर्स इन्‍वेस्‍ट‍िगेशन
बता दें, नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो ने पूरे मामले में रिवर्स इन्‍वेस्‍ट‍िगेशन की है। ईडी ने ड्रग चैट सामने आने के बाद जब एनसीबी से मेसेजेस शेयर किए तो एनसीबी ने आते ही किसी को समन नहीं भेजा। मामले में पहले मुंबई में ऐक्‍ट‍िव ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया गया। इनमें जैद विलात्रा और अब्‍दुल बासित परिहार ने पूछताछ में शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा का नाम लिया। बाद में शौविक और सैमुअल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में शौविक ने कबूल किया कि उन्‍होंने रिया के कहने पर ड्रग्‍स खरीदी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here