14 दिन सामूहिक क्वारंटाईन पर जाने का निर्णय

रायपुर। राजधानी रायपुर में कोरोना के बढ़ते आंकड़े और मंत्रालय सहित संचालनालय में कोरोना मरीजों के लगातार मिलने के बाद तथा कुछ साथी कर्मचारियों के आकस्मिक मृत्यु से भयभीत मंत्रालय के अधिकारी-कर्मचारियों ने मंत्रालय को तत्काल कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील किए जाने की मांग की है। इसके अलावा अब यहां के सभी स्टॉफ ने 14 दिन के लिए सामूहिक क्वारंटाईन पर जाने का भी निर्णय ले लिया है।
मंत्रालयीन सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय के कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने इसके लिए बकायदा अल्टीमेटम जारी कर दिया है। इसके अनुसार 14 सितंबर को कर्मचारी संगठनों ने 14 दिन के क्वारंटीन पर सामूहिक रूप से जाने का ऐलान कर दिया है। 14 सितंबर को सभी कर्मचारी 14 दिन के अवकाश का पत्र सरकार को सौंपेंगे। इधर कर्मचारी संगठनों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री ने चीफ सिकरेट्री को तत्काल इस मामले में संज्ञान लेने को कहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आज चीफ सेक्ररेट्री ने सभी कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के बुलाया है।

दरअसल कोरोना का कहर छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तरों पर भी खूब टूट रहा है। कई अधिकारी.कर्मचारी की मौत हो चुकी हैए तो सैंकड़ों की संख्या में कर्मचारी.अधिकारी कोरोना से बीमार भी हैं। छत्तीसगढ़ के मंत्रालय और इंद्रावती भवन में भी कई लोग कोरोना से संक्रमित हैं। कर्मचारी संगठन लगातार इस बात की मांग कर रहे हैं कि मंत्रालय व इंद्रावती भवन को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाये और वर्क फॉर्म होम का निर्देश जारी किया जायेए लेकिन सरकार की तरफ से इस बाबत कोई निर्देश नहीं जारी किया गया है। कल शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महानदी भवन मंत्रालय एवं विभागाध्यक्ष कार्यालय इन्द्रावती भवन में शासकीय काम.काज सुचारू रूप से संचालित होते रहेए इसके लिए उन्होंने कोरोना संक्रमण के रोकथाम के सुरक्षा उपायों को दोनों भवनों में प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए सभी कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने निर्देश मुख्य सचिव श्री आरण्पीण् मंडल को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के चलते अधिकारियों.कर्मचारियों को अपने दायित्वों के निर्वहन में किसी भी तरह की परेशानी न हो इसका उपाए किया जाए। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में मुख्य सचिव को सभी कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों से कार्यालयों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपायों के बारे में चर्चा कर सुरक्षा उपायों को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here