नईदिल्ली। अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर हम आपको बता रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो ने अगले साल की पहली छमाही में अपना आईपीओ लाने की योजना बनाई है। जानकारी के अनुसार जोमैटो में इंफोएज की करीब 23 फीसदी हिस्सेदारी है और मौजूदा समय में जोमैटा वैल्यूएशन 3.5 अरब डॉलर है। अब जोमैटो ने खुद ही शेयर बाजार में हाथ अजमानेगा का फैसला लिया है।
बता दें कि जोमैटो ने न्यूयॉर्क स्थित एक इन्वेस्टमेंट फर्म टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट से 102 मिलियन डॉलर यानि 760 करोड़ रुपए का फंड मिला है। दीपिंदर गोयल का कहना है कि कंपनी की लीगल और फाइनेंशियल टीम आईपीओ लाने की योजना पर तेजी से काम कर रही है।
जोमैटो के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपिंदर गोयल ने ईमेल के जरिए अपने कर्मचारियों से इसकी जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा है कि जोमैटो ने भविष्य में अधिग्रहण और विलय की भी योजना बनाई है।
उन्होंने कहा कि कंपनी ने पर्याप्त पूंजी जुटा ली है और कंपनी के बैंक अकाउंट में तकरीबन 250 मिलिटन डॉलर का कैश है। हमारे पास अभी तक का सबसे ज्यादा कैश रिजर्व है। उन्होंने मेल में लिखा है कि टाइगर ग्लोबल, टेमासेक, बैली गिफोर्ड और आन्ट फाइनेंशियल ने फंडिंग की प्रक्रिया में हिस्सा लिया है।
उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही बैंक अकाउंट में 600 मिलियन की नगदी हो जाएगी। गोयल का कहना है कि कंपनी ने फिलहाल इस रकम को खर्च करने के लिए किसी भी तरह का तात्कालिक योजना नहीं बनाई है।
००

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here