जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के खिलाफ आज बड़ी कार्रवाई की गई है। आज यानि मंगलवार को सीबीआई की टीम ने उनके निवास स्थान समेत कुल 10 जगहों पर छापेमारी की। यह छापेमारी एक शैक्षिक ट्रस्ट से जुड़े भ्रष्ट्राचार के मामले में की गई। मामला आर.बी. एजुकेशनल ट्रस्ट से जुड़ा है।
मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के कुल 10 ठिकानों पर सीबीआई का छापा पड़ा। शैक्षिक ट्रस्ट से जुड़े भ्रष्ट्राचार के इस मामले को इसी साल जून में दर्ज किया गया था। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, इसी साल जून महीने में सीबीआई ने प्राथमिक जांच (क्कश्व ) का मामला दर्ज किया था।
एक अधिकारी ने छापे की जानकारी देते हुए कहा कि सीबीआई की दो टीमों ने कठुआ शहर के वार्ड नंबर 2 और राजबाग में सुबह 7 बजे के आसपास चौधरी लाल सिंह के ठिकानों पर तलाशी शुरू की। टीमों का नेतृत्व वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि कठुआ शहर में एक इनोवा, एक अर्टिगा और एक अन्य वाहन में ये अधिकारी पहुंचे। तलाशी अभी भी जारी हैं।
कठुआ में स्थित आर.बी. एजुकेशनल ट्रस्ट से जुड़े इस मामले में सीबीआई ने कई अज्ञात सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। इसमें वन्य भूमि की बिक्री और खरीदी करने का आरोप है। आरोप है कि ऐसा जिले के राजस्व और वन अधिकारियों को घूस देकर करवाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here