• बस्तर के नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण किए जाने पर जतायी आपत्ति
  • कहा-इस प्लांट को सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम के रूप में ही बनाए रखा जाए

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य फूलोदेवी नेताम ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने राज्य के बस्तर क्षेत्र में नगरनार स्टील प्लांट प्रोजेक्ट के निजीकरण किए जाने केन्द्र सरकार के निर्णय पर आपत्ति जताते हुए इसे सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम के रूप में ही बनाए रखे जाने की मांग की है।
सांसद फूलोदेवी नेताम ने पत्र में कहा है कि भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय के अधीन नवरत्न सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम एनएमडीसी लिमिटेड द्वारा लगभग 20 हजार करोड़ रूपये से अधिक की लागत पर बस्तर में नगरनार स्टील प्लांट लगाया जा रहा है। अभी यह प्रोजेक्ट पूरा भी नहीं हुआ है, लेकिन केन्द्र सरकार ने इस प्रोजेक्ट प्लांट को निजीकरण करने का निर्णय कर लिया है।
उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि छत्तीसगढ़ के आदिवासी अंचल में सार्वजनिक क्षेत्र के प्रस्तावित स्टील प्लांट का निजीकरण किया जा रहा है। इससे लाखों आदिवासियों की उम्मीदों और आकांक्षाओ को गहरा आघात पहुंचा है। आदिवासी समुदाय आंदोलित हो रहे है। सांसद ने इस्पात मंत्री से निवेदन किया है कि केन्द्र सरकार स्टील प्लांट के निजीकरण के निर्णय पर पुन: विचार करें और इसे सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम के रूप में ही बनाए रखा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here