• सरकारी नौकरी लगवाने सरचंप ने दिये पूरे परिवार व दोस्तों से वसूल कर लाखों रुपयें
  • सरपंच को ठग ने कार भेजकर बुलाया था रायपुर

रायपुर। सरपंच को अपर कलेक्टर के नाम से सरकारी नौकरी लगाने की बात कहकर झांसे में लेकर 23 लाख 65 हजार रुपयें ठगी किये जोन की रिपोर्ट पण्डरी थाने में दर्ज की गई है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिकरीमा थाना फरसाबहार जशपुर निवासी सर्वेश्वर सायं आयु 31 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी वर्तमान में ग्राम सिकिरमा थाना फरसाबहार जशपुर का सरपंच है। अप्रैल 2020 में पीडि़त के मोबाईल फोन पर मोबाईल क्रमांक 9617548882 से कॉल कर स्वयं को अपर कलेक्टर निर्मल तिग्गा बताते हुये छ.ग. राज्य के विभिन्न जिलो के लिए 1380 पद स्वीकृत हुआ है, जिसमें अंबिकापुर, बलरामपुर, सरगुजा, एवं जश्पुर जिले में डाटा एंट्री आपरेटर, क्लर्क, भृत्य एवं वाहन चालक का पद पर सीधी भर्ती किया जाना है।

स्वयं को अपर कलेक्टर बताये जाने से पीडि़त उसकी बातों में आकर अपने घर वालों एवं दोस्तो से सलाह करके पत्नि परमिला पैकरा, दीदी सुधावती पैकरा, दीदी शोभावती पैकरा एवं अन्य रिश्तेदारों मंजू पैकरा, यसपति पैकरा, रंजीत साय, गुलेश्वर साय, नरेन्द्र साय पैकरा , लक्ष्मण साय, चन्द्रिका पैकरा, दिनेश कुमार यादव एवं गुलापी बाई को भृत्य पद पर एवं क्लर्क पद के लिए दुलासी पैकरा, प्रकाश साय तथा डाटा एंट्री आपरेटर के लिए संदीप कुमार पैकरा एवं देवव्रत राम एवं लक्ष्मण साय समदूर (व्याख्याता) के ट्रांसफर कराने के नाम पर कुल 25 रूपयें फोन पर निर्मल तिग्गा से बात हुआ। निर्मल तिग्गा द्वारा बताया गया कि उपरोक्त रकम तुम्हें रायपुर में देना है और आने जाने के लिये कार क्रमांक सी.जी. 14 एम.एम. 5574 बुक कर दिया हैं। आरोपी के द्वारा भेजे गये कार से पीडि़त ने बताया कि संपूर्ण राशि की व्यवस्था नही है तब उनके कहने पर कि जितना नकद है उतना ले आओ एवं शेष राशि के लिये एटीएम कार्ड ले आना कहने पर 13/06/2020 को शाम सिकिरमा से रायपुर के लिए निकला एवं दिनांक 14.06.2020 को सुबह 07-00 बजे रायपुर पहुंचने पर मोवा ब्रिज के आगे एफ.सी.आई. रोड मे आने को कहा वहां पहुंचने पर अपने भतीजे को भेज रहा हूं पैसे दे देना कहने पर उसे 9 लाख,20 हजार रुपयें व बाकी रकम एटीएम से निकाल लेने की बात कहकर पिन कोड बताते हुए दे दिया।

पैसा एवं एटीएम कार्ड देते समय तिग्गा स्वयं नही आया। कार क्रमांक सी.जी. 14 एम.एम. 5574 के ड्रायवर से पुछने पर कार का मालिक योगेश शर्मा मोबाईल नंबर 99075-77920 बागबाहार जिला जशपुर का निवासी है तथा कार को डमरू बंजारा निवासी बागबाहार जिला जश्पुर द्वारा बुक कराया जाना बताया गया। निर्मल तिग्गा कॉल कर प्रतिदिन जल्द ही सभी लोगों की भर्ती हो जाएंगी कहकर कुल 23,65,207.75/- लेने के बाद भी झांसा दिया जा रहा है। कॉल करने पर मंत्रालय जाने की बात कहकर गुमराह किया जा रहा है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने मोबाईल नंबर के आधार पर आरोपी के खिलाफ 420 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here