नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अमेठी और रायबरेली पर सबकी नजरें थीं. देश की दो सबसे शक्तिशाली महिलाओं ने चुनावी समर में अपनी ताल ठोंकी. अमेठी से जहां बीजेपी की स्मृति ईरानी ने अपना नामांकन दाखिल किया, तो कांग्रेस की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने रायबरेली से. दोनों ने नामांकन से पहले पूजा-पाठ की. एक ओर जहां स्मृति ईरानी ने पति के साथ अपने गुरु के आश्रम में पूजा की तो सोनिया गांधी ने हवन किया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं. सोनिया गांधी रायबरेली से पांचवीं बार चुनाव मैदान में हैं तो स्मृति ईरानी दूसरी बार राहुल गांधी के खिलाफ लड़ रही हैं.
स्मृति ईरानी ने की पूजा
अमेठी से नामांकन दाखिल करने पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को पर्चा दाखिल किया. इससे पहले उन्होंने पति के साथ पूजा की. अमेठी में उनके गुरु के आश्रम में यह विधि को सम्पन्न कराया गया. पूजा के श्रीमती ईरानी से एक रोड का आयोजन किया, जिसमें बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता शामिल हुए. इस दौरान उत्त प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. इस दौरान योगी ने गाँधी परिवार पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि अब अमेठी को गाँधी परिवार से मुक्ति मिलने वाली है.उन्होंने उत्तर प्रदेश की सभी सीटें जितने का दावा किया.


सोनिया ने किया हवन, परिवार था साथ
सोनिया गांधी ने नामांकन दाखिल करने से पहले हवन किया. हवन के कार्यक्रम का आयोजन कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में किया गया था. इस दौरान उनके साथ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वॉड्रा, और रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे. इसके बाद श्रीमती गांधी ने एक रोड का आयोजन किया जिसमें बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे. इस दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि कोई अजेय नहीं हो सकता. 2004 को मत भूलिए, वाजपेयी जी भी अजेय थे, लेकिन जीत हमारी हुई. रायबरेली में मतदान छठवें चरण में 6 मई को होगा. यहां पर बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया है जो हाल ही कांग्रेस छोडक़र आए हैं. दूसरी महागठबंधन ने यहां से अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here