नई दिल्ली। चुनाव आयोग द्वारा लगाए गए 48 घंटे के प्रतिबंध के खिलाफ मायावती सुप्रीम कोर्ट पहुंच गईं हैं. लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पहले याचिका दायर की जाए फिर सुनवाई होगी.
बता दें कि चुनाव आचार संहिता के मामले में चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर 72 घंटे और बसपा प्रमुख मायावती, भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता मेनका गांधी पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया था. इस दौरान उनके चुनाव प्रचार करने, रैली करने, रोड आयोजित करने, उसमें हिस्सा लेने पर प्रतिबंध है. इसी को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि चुनाव आयोग ने मनमाने तरीके से बैन लगाया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि फिलहाल किसी नए आदेश की जरूरत नहीं है. शीर्ष अदालत ने कहा कि लगता है हमारे आदेश के बाद चुनाव आयोग जाग गया है.
दूसरी ओर एक खबरिया चैनल के अनुसार बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेता चुनाव आयोग से मिलकर योगी आदित्यनाथ को बैन किए जाने को लेकर मिलने वाले हैं. चैनल के अनुसार बीजेपी का तर्क है कि योगी आदित्यनाथ को बहुत कड़ी सजा दे दी गई. बीजेपी इसमें आंशिक ढील की मांग कर सकती है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट के रुख के चलते इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है कि चुनाव आयोग कोई ढील दे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here