लखनऊ/जयपुर। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया है. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने जयपुर ग्रामीण से नामांकन दाखिल किया. राज्यवर्धन के नामांकन के दौरान योग गुरु बाबा रामदेव भी मौजूद थे. इससे पहले दोनों केंद्रीय नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्र में रोड भी आयोजित किया जिसमें बड़ी संख्या में भाजपा के नेता मौजूद थे.
बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने शुभ मुहूर्त 11 बजकर 50 मिनट पर अपना नामांकन जिलाधिकारी कार्यालय में दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद पांडे, बीजेपी के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद थे.
विपक्ष का प्रत्याशी चयन पर मंथन
हालांकि लखनऊ से अभी तक महागठबंधन या कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है. बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले लखनऊ में विपक्ष बहुत सोच-समझकर प्रत्याशी का चयन कर रही है. लखनऊ से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी यहां से सांसद रहे, फिर उनके अस्वस्थ्य होने पर लालजी टण्डन को टिकट दिया गया. 2014 में राजनाथ सिंह यहां से सांसद चुने गए. इसलिए विपक्ष को राजनाथ की टक्कर का प्रत्याशी यहां से उतारना होगा. ऐसा कहा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी  लखनऊ से शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को टिकट दे सकती है.

रोड शो से पहले पूजा
राजनाथ सिंह और राज्यवर्धन सिंह राठौर ने रोड शो से पहले मंदिर में पूजा-अर्चना भी की. बता दें कि इसी मंदिर में राजनाथ सिंह सेे कुछ देर पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पूजा की थी. चुनाव आयोग के बैन के कारण योगी आदित्यनाथ न तो रोड शो में मौजूद थे न ही राजनाथ के नामांकन के दौरान.  राज्यवर्धन सिंह राठौर के नामांकन के दौरान कई खिलाड़ी भी मौजूद थे. इनमें योगेश्वर दत्त, दीपा मल्लिक भी मौजूद थीं. श्री राठौर का मुकाबला यहां कांग्रेस की कृष्णा पुनिया से होगा. कृष्णा भी एथलिट रह चुकीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here