चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक वीजी सिद्धार्थ का शव बुधवार सुबह बरामद होने के बाद कंपनी का शेयर 20 प्रतिशत टूट गया. कैफे कॉफी डे (सीसीडी) ब्रांड नाम से कॉफी रेस्तरां का संचालन करने वाली कंपनी कॉफी डे एंटरप्राइजेज लिमिटेड के संस्थापक सिद्धार्थ नदी के पास से अपनी कार से उतर कर कथित तौर पर  वाक पर चले गए थे.उनके नदी में कूद कर जान देने की खबर कल से तैर रही थी.

नई दिल्ली (  एजेंसिया) कैफे कॉफी डे (सीसीडी) ब्रांड नाम से कॉफी रेस्तरां का संचालन करने वाली कंपनी कॉफी डे एंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक वी.जी.सिद्धार्थ का शव बुधवार सुबह बरामद होने के बाद कंपनी का शेयर 20 प्रतिशत टूट गया. अधिकारियों ने कहा कि सिद्धार्थ सोमवार से लापता थे. उनका शव 36 घंटे मशक्कत से चली तलाश के बाद दक्षिण कन्नड़ जिले के नेत्रवती नदी से बरामद हुआ. मछुआरों को नदी में शव मिला है.

इसके बाद कंपनी का शेयर बीएसई में 20 प्रतिशत टूटकर 52 सप्ताह के निचले स्तर 123.25 रुपये पर आ गया. एक कारोबारी दिवस में किसी कंपनी का शेयर अधिकतम 20 प्रतिशत ही गिर सकता है. एनएसई में भी कंपनी का शेयर 20 प्रतिशत गिरकर एक साल के निचले स्तर 122.75 रुपये पर आ गया. पिछले दो दिन में बीएसई में कंपनी का बाजार पूंजीकरण 1,463.32 करोड़ रुपये कम होकर 2,603.68 करोड़ रुपये पर आ गया. इससे पहले मंगलवार को भी सीसीडी का शेयर 20 प्रतिशत टूटा था.

पूर्व विदेश मंत्री तथा कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस एम कृष्णा के दामाद वी जी सिद्धार्थ ने देश की आयकर नीतियों और जाँच एजेंसियो के दबाव से परेशान हो कर नेत्रावती नदी में छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली . ऐसा उनके द्वारा कुछ दिनों पूर्व लिखे पत्र तथा अपने सहयोगियों से की गयी बातचीत के आधार पर माना जा रहा है. देश के आथिक जगत तथा बड़े उद्योगपतियों में इस दुखद घटना के बाद खलबली मची है और सोशल मीडिया में  चिंता जाहिर की जा रही है कि इस तरह की घटनाओं को बढ़ने से कैसे रोका जाय.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here