बिहार पुलिस बल में बड़े पैमाने में छंटनी से पुलिस एसोसियेशन उबली

 

पटना. ( एजेंसियां ) 4  सौ की संख्या में पुलिस अफसरों को नौकरी से हटाए जाने के बाद बिहार पुलिस की कार्रवाई पर प्रश्नचिन्ह खड़ा होने लगा है. बिहार पुलिस ने 4  सौ अफसरों को निकम्मा या ख़राब छवि वाला बताकर नौकरी से हटा दिया. बिहार पुलिस के इतिहास में ये पहली बार हुआ है जब इतने यदि संख्या में अधिकारियों को किसी कार्रवाई का सामना करना पड़ा है.

पुलिस विभाग के मुखिया का कहना है कि सरकार द्वारा विभाग को सुधारने के प्रयास में ये कार्य किया गया है लेकिन इस कार्रवाई ने विद्रोह के साथ-साथ असंतोष के स्वर बुलंद हो गए हैं. पुलिस मुख्यालय के इस निर्णय के विरोध में बिहार पुलिस एसोसियेशन ने बिगूल फूंक दिया है। पुलिस मुख्यालय के निर्णय को मनमाना बताते हुए एसोसिएशन ने इस निर्णय पर पुनर्विचार करने और इसे तत्काल वापस लेने की मांग की है.

विभाग की इस कार्रवाई की चर्चा सोशल मीडिया में भी हो रही है और कई अधिकारी खुलकर इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. अपने दोस्तों के साथ-साथ 94 बैच के अधिकारियों पर हुई कार्रवाई के बाद बिहार पुलिस के तेज-तर्रार इंसपेक्टर माने जाने वाले धर्मेंद्र कुमार ने भी फेसबुक पर पोस्ट लिखा है. इस पोस्ट के माध्यम से उन्होंने अपने बैच और एक पुलिसवाले की ड्यूटी का उल्लेख किया है तो कार्रवाई पर प्रश्न भी खड़े किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here