रायपुर। राजधानी में आज सुबह करीब आधे घंटे तक हुई हल्की बारिश से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। इधर मौसम विभाग ने कल तक मौसम के मिजाज में इसी तरह अचानक बदलाव आने तथा हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने कल ही चेतावनी जारी करते हुए प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई थी। पश्चिमी विक्षोभ और उत्तर से आ रही ठंडी हवा और खाड़ी की ओर से आ रही नमीयुक्त हवा के असर से इस तरह के हालात बने हैं। मौमस विभाग ने कल ही यलो अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई थी।

मौसम विभाग ने राज्य के दुर्ग, रायपुर और सरगुजा संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी अथवा हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई थी। इसी क्रम में कल बेमेतरा, कवर्धा सहित कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदला और अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश तथा गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ी। इसी तरह आज सुबह राजधानी में कल 9 बजे अचानक मौसम का मिजाज बदला। आसमान में छाए बादल घने होते गए और देखते ही देखते गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश शुरू हो गई जो करीब आधे घंटे तक चली। इससे आज दिन के अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here