शहर के मुख्य मार्ग स्थित संस्थान में हुई चोरी ने खोली पुलिस की गश्त व्यवस्था की पोल
कोरबा। पावर हाऊस रोड स्थित बेगराज आटा जनरल स्टोर में पीछे के रास्ते से घुसकर चोरों ने गल्ले में रखा 1 लाख 15 हजार रुपए पार कर दिया है। दुकान से लगकर संचालक का मकान स्थित है। मकान के रास्ते से चोर दुकान में घुसे लेकिन इसके बाद भी घर में मौजूद लोगों को भनक तक नहीं लगी। आज सुबह जब चोरी की जानकारी संचालक को हुई तो उन्होंने कोतवाली पुलिस को सूचित किया। चोरों का सुराग तलाशने खोजी डॉग बाघा की भी मदद ली गई। मुख्य मार्ग पर हुई चोरी की वारदात ने पुलिस की रात्रि गश्त व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है।
जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली अंतर्गत पावर हाऊस रोड किनारे डालचंद अग्रवाल द्वारा बेगराज आटा एवं जनरल स्टोर दुकान का संचालन किया जाता है। दुकान के पिछले हिस्से में संचालक का मकान है। बीती रात दुकान बंद करने के बाद संचालक अपने घर में सोने आ गए। देर रात चोरों ने दुकान के पीछे स्थित रेल लाइन की ओर से छत में चढ़कर सीढ़ी के सहारे मकान में प्रवेश किया। मकान से होते हुए वे दुकान में दाखिल हुए। जहां संचालक ने गल्ले में 1 लाख 15 हजार रुपए रखा था जिसे चोरों ने पार कर दिया। चोरों ने किसी भी सामान को नुकसान नहीं पहुंचाया है जिससे संदेह जताया जा रहा है कि जरूर चोर जानकार रहे होंगे जिन्हें गल्ले में रकम होने की जानकारी रही होगी। मामले में पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध की कार्यवाही प्रारंभ कर दी है।
 सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीर
दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा में चोरी करते दो युवकों की तस्वीर कैद हुई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि वह प्रतिष्ठान में काम करने वाले व जानकार व्यक्ति हो सकते हैं। पुलिस सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाल रही है। शीघ्र ही चोरी का खुलासा होने का अनुमान है। वहीं दूसरी ओर लगातार हो रही वारदातों से व्यवसायियों में भय का माहौल बना हुआ है। रहवासी भी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।
 लूट मामले में मिला थैला
मछली विक्रेता से हुए 7.30 लाख रुपए की लूट मामले में पुलिस ने जहां अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 356, 379, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। वहीं घटना के दो दिन बाद खोजी डॉग बाघा की मदद ली गई। बाघा ने सूंघते हुए आरोपियों का सुराग जुटाया है। वहीं पुलिस ने जिस थैले में रकम था जिसे आरोपी लूटकर फरार हो गए थे को बरामद किया है। माना जा रहा है कि इस मामले में भी जल्द पुलिस आरोपियों के गिरेबान तक पहुंच सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here