दंतेवाड़ा। जिले के धुर नक्सल प्रभावित पहुंचविहीन ग्राम पोटाली, बुरगूम, अरनपुर तक पक्की सड़क का निर्माण सहित ग्राम बुरगुम में बालक आश्रम छात्रावास तथा पोटाली में बिजली की व्यवस्था पहली बार आजादी के 07 दशक के बाद विकास पोटाली कैंप के स्थापना के बाद ही यह संभव हो पाया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के बहुचर्चित पोटाली कैंप के स्थापना के दौरान इसके विरोध को लेकर सखर््िायों में था। उसी ग्राम पोटाली में आजादी के 07 दशक के बाद पहली बार जवानों के प्रयास से वहां बिजली पहुंची है। उन लोगों के घरों तक उजाला पहुंंचने से स्थानीय ग्रामीण भी अब फोर्स के कार्यों से खुश नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही इसी क्षेत्र के ग्राम बुरगूम में बालक आश्रम का निर्माण लगभग अंतिम चरण में पहुंच गया है। जहां स्थानीय ग्रामीण बच्चों को शिक्षा की व्यवस्था जल्द ही प्रारंभ हो जायेगी। पोटाली, बुरगूम और अरनपुर तक पक्की सड़़क का निर्माण कार्य लगभग संपन्न हो चुका है।
उक्त जानकारी दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने स्वयं ग्राम पोटाली, बुरगुम और अरनपुर पहुंचकर वहां के ग्रामीणों से मिलकर विकास के इस स्वगात को ग्रामीणों के साथ साजा किया। पल्लव ने बताया कि पोटाली कैंप के स्थापना से हो रहे विकास से स्थानीय ग्रामीण काफी खुश नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here