नैशनल अवॉर्ड जीत चुकी ब्लॉक बस्टर फिल्म बधाई हो के बाद अब जंगली पिक्चर्स लेकर आ रहा है इस फ्रैंचाइजी का दूसरा पार्ट, जिसका टाइटल बधाई दो रखा गया है। जैसा कि बधाई दो नाम से ही आप समझ गए होंगे कि यह एक फैमिली कॉमिडी फिल्म होगी, जिसकी कहानी पिछली बार की तरह ही कुछ अजीबोगरीब रिलेशनशिप के इर्द-गिर्द बुनी गई है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म में और भी ज्यादा फन और इमोशंस का तड़का लगने वाला है। जहां कि बधाई दो की कहानी और कैरक्टर्स बधाई हो से अलग होने वाले हैं, वहीं दोनों के बीच जो कॉमन है वह है इसकी प्यारी थीम।

इस फिल्म को बनाने जा रहे हैं बेहतरीन ऐड फिल्ममेकर और हंटर 2015 के डायरेक्टर हर्षवर्धन कुलकर्णी, जिसमें नजर आनेवाले हैं नैशनल अवॉर्ड जीतने वाले कलाकार राजकुमार राव और पावरहाउस परफॉर्मर भूमि पेडनेकर।
इस फिल्म में राजकुमार राव दिल्ली पुलिस की भूमिका में नजर आएंगे, जो कि महिला थाना में इकलौते मेल ऑफिसर होंगे और भूमि होंगी स्कूल की पीटी टीचर। यह फिल्म उन दोनों की मुलाकात से शुरू हुई गड़बडिय़ों के बीच ही उलझती जाती है।

निर्देशक हर्षवर्धन कुलकर्णी का कहना है, जंगली पिक्चर्स जिस तरह की फिल्में बनाता है, मुझे हमेशा ही वे पसंद आई हैं। इसलिए, जब वे मेरे पास इस सोशल कॉमिडी को लेकर आए तो मैंने एक झटके में हां कह दिया। यह भी फिल्म बधाई हो जितनी ही दिलचस्प है, लेकिन फ्रेश कैरक्टर्स के साथ यह बिल्कुल नई होगी और मजाक-मस्ती से भरपूर होगी।
बधाई हो में दमदार डायलॉग लिखने वाले लेखक अक्षत घिल्डियाल ही इस फिल्म में भी अपना जलवा दिखाएंगे और उनके साथ सुमन अधिकारी (जिनके दिमाग में ऑरिजनल आइडिया आया था) भी अपनी कला दिखाएंगे। अक्षत ने कहा, सुमन ही मेरे पास यह इंट्रेस्टिंग आइडिया लेकर आए और चूंकि मेरा जंगली से अच्छा रिलेशन है तो मैंने उनके यह कहानी शेयर की और उन्हें यह पसंद आ गई। इसके बाद हर्ष इस प्रॉजेक्ट में शामिल हुए। हमने इसमें फन को और बेहतर बनाने की कोशिश की है और उम्मीद है कि ऑडियंस को यह पसंद आएगी।

अपने रोल के बार में बातें करते हुए भूमि ने कहा, बधाई हो मेरी हालिया फेवरिट फिल्मों में से एक है और इस फ्रैंचाइज़ी को आगे बढ़ाने को लेकर मैं वाकई बेहद उत्साहित हूं। मेरे लिए यह स्क्रिप्ट अब तक की सबसे बेहतरीन है और मैं इसे फौरन करना चाहूंगी। मेरा किरदार एक बार फिर काफी स्ट्रॉन्ग है और यह मुझे अपनी लाइफ के एक और डिफरेंट कैरक्टर को निभाने का मौका देगा। इस बार भी कहानी रेलवेंट है, जिसका अंदाज़ हिलेरियस है। मैं राजकुमार राव के साथ स्क्रीन शेयर करने को लेकर भी काफी एक्साइटेड हूं।

फिल्म के बारे में बातें करते हुए राजकुमार ने कहा, मैं पहले भी पुलिस की भूमिका निभा चुका हूं, लेकिन वे किरदार ऐसे नहीं थे। मैं कई परतों वाला कैरक्टर्स निभाना चाहता था और यह उस मामले में परफेक्ट है। मेरा किरदार स्ट्रॉन्ग महिलाओं के बीच घिरा रहता है, घर में भी और काम के दौरान भी और यह उस कैरक्टर्स की पर्सनैलिटी को तराशता है। जंगली पिक्चर्स की फिल्म बरेली की बर्फी का मेरा शानदार अनुभव रहा है। बधाई दो कई मायनों में रीयूनियन होगी।
जंगली पिक्चर्स की सीईओ अमृता पांडे का कहना है, जंगली पिक्चर्स को वैसी भारतीय जड़ों से जुड़ी कहानियां कहना पसंद है जो केवल आपका मनोरंजन ही नहीं करे बल्कि आपको कई मामलों में साथ लेकर आपको आगे भी बढ़ाती है। बधाई हो हमारे लिए एक ऐसी ही फिल्म थी और यह हाई कॉन्सेप्ट कॉमिडी थी। अक्षत और सुमन की लेखनी और हर्ष के विजऩ से बधाई दो हमारी बेस्ट स्टोरी में से एक साबित होने वाली है। इस फिल्म की तैयारी जून में शुरू होगी और अगले साल के शुरुआत तक यह रिलीज़ होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here