ससुर पवन साहू , सास कांति बाई साहू ,

उतई। बहु को जबरदस्ती जहर देकर मारने की कोशिश, चिल्लाने से बची बहु, सब्जी सही नही बनाने को लेकर होता था विवाद , तीन वर्ष पहले अपने एकलौते पुत्र का विवाह कर घर मे खुशियों के साथ बहु का स्वागत किया उसी बहु को 3 वर्ष के बाद माता पिता के समान सास ससुर ने कीटनाशक पिलाकर मारने की कोशिश कर डाली , उतई पुलिस ने आईपीसी की धारा 328 व 34 के तहत 15 दिन के रिमांड में भेज दिया है

उपचार्थ्य इंदु साहू

पड़ोसियों के बीच बचाव में बची बहु

ये वाक्या दुर्ग जिले के पुरई गांव की है जहां पवन कुमार साहू व सास कांति बाई साहू के सुपुत्र भपेंद्र साहू की रिश्ता इंदु साहू पिता रूपचंद साहू निवासी मढियापार गुंडरदेही से तय कर शादी होकर आयी ,फिर धीरे धीरे बहु इंदु की बनाई सब्जी अच्छी नही लगने के कारण बार बार झगड़े की बात सामने आई है ,जैसे कि बहु ने पुलिस के सामने बयान दिया गया ।

सास ससुर ने कबूल किया अपना बयान , छोटे छोटे झगड़े के कारण दिए जहर

सास व ससुर ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि छोटे छोटे झगड़े से परेशान होने के कारण हम बहु को मारना चाहते थे ,उसके लिए बहु को जबरदस्ती कीटनाशक पिला चुके भी थे मगर बहु के चिल्लाने के कारण मामला अलग हो गया ।

टीवी सीरियल देख आया दोनों को दिमाग-बहु इंदु 

सास ससुर घर मे राह कर हमेशा टीवी में सीरियल देखते थे इसी में अपना दिमाग लगाकर मुझे जान से मारने की कोशिश की गई , सास ने मेरी बाल को खींच कर रखी थी जबकि ससुर मुह में हाथ डालकर कीटनाशक को पिलाने की कोशिश करता रहा ।जबकि घर के पूरे दरवाजे को बंद कर दिया गया था ,लेकिन मेरे चिल्लाने की वजह से पडौसी लोग आ पाए जिससे मेरी जान बच पायी (जैसे कि इंदु ने हमे बताया)।

दो दिन तक मामले को दबाए रखा – लड़की की पिता ने बताया कि लड़के के चाचा ने दो दिन तक पुलिस कार्यवाही के नाम पर गुमराह किया जाने का आरोप लगाया ,चाचा छबिलाल साहू जो कि गांव में उपसरपंच रह चुका है ।

मेरे माँ बाप है दोषी ,सजा मिले –
पुत्र भपेंद्र खुद पुलिस विभाग में जॉब करता है उनसे पूछा गया था बताया कि दोषियों को सजा जरूर मीले,अगर मेरे माँ बाप दोशी है तो जल्द ही सजा मिले ।
उतई के जनप्रतिनिधियों की तत्परता काम आयी – नगर पंचायत के अध्यक्ष डिकेन्द्र हिरवानी ,उपाध्यक्ष रविन्द्र वर्मा व पार्षद राकेश साहू ने तत्परता दिखाई तब जाके पुलिस ने इंदु की बयान लिया ,और जल्द ही कार्यवाही का भरोसा दिलाया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here