file photo

कोरबा। शराब के नशे में आए दिन घर में हंगामा करते हुए मारपीट करने वाले एक 61 साल के बुजुर्ग की हत्या उसके ही तीन पुत्रों व पत्नी ने मिल कर दी। शव को करीब डेढ़ किलोमीटर दूर नाले में रेत के नीचे दफ ना दिए। घटना के वक्त चौथा पुत्र नहीं था। वापस लौटा तो उसने लापता पिता की पतासाजी की, तब जाकर 49 दिन बाद यह सनसनीखेज मामला सामने आया। पुलिस ने शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम कराया है। मृतक की पत्नी व तीनों पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह घटना जटगा पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले ग्राम केशलपुर की है। यहां रहने वाले ग्रामीण नंदलाल पिता सुधुराम धनवार 61 आदतन शराबी होने के कारण नशे की अवस्था में आए दिन अपनी पत्नी फ ूलमतिया बाई 50 के अलावा पुत्रों के साथ विवाद करते हुए मारपीट किया करता था। उसकी इस आदत से पूरा परिवार त्रस्त था। चार पुत्रों में दूसरे नंबर का पुत्र विजयपाल 22 का ही लगाव पिता से था। बताया जा रहा है कि 27 जनवरी को विजयपाल घर पर नहीं था। मदहोश अवस्था में नंदलाल पहुंचा और अपनी आदत मुताबिक फूलमतिया के साथ गाली गलौज करते हुए पिटाई करने लगा।

यह देख बड़ा पुत्र बृजलाल 26 बीच बचाव करने लगाए पर उसके साथ भी नंदलाल मारपीट करने लगा। इससे बृजलाल आपा खो बैठा और पिता की मुक्के से पिटाई करनी शुरू कर दी। गर्दन में चोट लगने से नंदलाल की मौके पर ही मौत हो गई। गुनाह छिपाने शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई गई और इसमें उसकी मां, दो नाबालिग भाइयों ने साथ दिया। मामले का खुलासा होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव बाहर निकलवाया तो ग्रामीण सन्न रह गए। पुलिस ने मृतक की पत्नी फ ूलमतिया, दो नाबालिग पुत्र समेत बृजलाल को धारा 302, 201, 34 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here