बीजापुर। जिले के मजदूर तेलंगाना के वेंकटपुरम में मजदूरी के लिए गए सोनूताती उम्र 45 वर्ष कि 02 दिन पहले मौत हो गई उसका शव उसके गांव तारमपारा कड़ेनार लाया गया है। कोरोना वायरस के कारण जब इसकी जानकारी प्रशासन को हुई तो हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग नें मजदूर के परिजनों से उसकी मेडिकल हिस्ट्री मंगाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 01 सप्ताह पहले ग्राम कड़ेनाकर से कुछ मजदूर मिर्ची तोडऩे तेलंगाना के वेंकटपुरम गए हुए थे। मृतक सोनू ताती भी साथ में गया हुआ था, जहां उसकी तबीयत खराब हो गई, उसे हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। शनिवार को उसकी मौत ईलाज के दौरान हो गई। रविवार को मृतक सोनू ताती का शव बीजापुर के तारामपारा कड़ेनार लाया गया था। सोमवार को इसकी सूचना परिजनों ने सीएचएमओ डॉ बीआर पुजारी एवं सीएस डॉ टीआर कुवंर को दी परिजनों से दवा की पर्ची एवं अन्य कागजात मंगाए गए हैं।

कलेक्टर केडी कुंजाम एवं एसडीएम हेमेंद्र भूआर्य ने सोमवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और सीएचएमओ व सीएस से चर्चा की तथा निर्देश दिये गये। सीएचएमए डॉ पुजारी ने बताया कि महाराष्ट्र तेलंगाना बॉर्डर से आने वाले लोगों की थरमल स्क्रीनिंग की जा रही है, और यह भी पता लगाया जा रहा है कि वह वस्तुत कहां से आ रहे हैं। उसकी सफर की हिस्ट्री पर भी गौर किया जा रहा है। तारलागुड़ा तिमेंड़ एवं भैरमगढ़ में मेडिकल टीम तैयार है। डॉ पुजारी का कहना है कि संक्रमित व्यक्ति के पास जाने से मास्क की आवश्यकता होती है। मास्क की हर जगह आवश्यकता नहीं है। उन्होने कहा कि हाथ साबुन से बार-बार होते रहना चाहिए और सफाई का ख्याल रखना चाहिए। एहतियात के तौर पर हॉस्पिटल में आंख के ऑपरेशन पर पूर्ण पाबंदी लगा दी गई है। एकदम जरूरी हुआ तो ही ऑपरेशन किए जा रहे हैं। करोना वायरस के खतरे को देखते हुए ऐसा किया जा रहा है।

सीएचएमओ डॉ पुजारी ने बताया कि जिले में करोना वयरस के संदिग्ध एक भी सैंपल नहीं भेजे गए हैं। बीजापुर में किसी में भी करोना वयरस का लक्षण नहीं पाया गया है। उन्होंने कहा कि जिले में सम्यक सावधानी बरती जा रही है और जागरूकता फैलाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here