किसी पार्टी में जाने से पहले लड़कियां केवल और केवल इस बात को लेकर टेंशन में रहती है कि पार्टी या इवेंट में जाने पर उन्हें क्या पहनना चाहिए? किस तरह की ड्रेस में वो अच्छी लगेंगी और किसमें नहीं? उनका ड्रेसअप कैसा हो ताकि उनकी तस्वीरें सबसे बेस्ट आए? इन तमाम सवालों के कशमकश में फंसी अक्सर लड़कियों को जब कुछ समझ नहीं आता तो वो अपनी वार्डरोब में से मैक्सी ड्रेस को निकालकर पहन लेती हैं। लेकिन मोहतरमा इस बात में कोई शक नहीं है कि मैक्सी ड्रेस एक ऐसी ड्रेस है जो हर लिहाज से परफेक्ट है लेकिन कभी-कभार कम हाइट वाली लड़कियां इन्हें पहनते वक्त कुछ ऐसी गलतियां कर देती हैं जिनके कारण इनका लुक पूरी तरह से बर्बाद हो जाता है। अगर आपकी भी हाइट कम है तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स, जिनकी मदद से आप अपनी मैक्सी ड्रेस को पहनकर सभी के बीच वाहवाही लूट सकती हैं।
चुनें स्ट्राइप्स और प्रिंट्स वाली ड्रेस
अगर आपकी हाइट कम है, तो आप हमेशा मैक्सी ड्रेस का चुनाव करते समय इस बात का ध्यान रखें कि वर्टिकल स्ट्राइप्स और फ्लोरल मैक्सी ड्रेस आपकी हाइट में तड़का लगाने का काम करेंगी। इससे आपको लेंथ मिलेगा और आप लंबी नजऱ आएंगी और साथ ही साथ परफेक्ट लुक मिलेगा। वहीं, अगर आप प्रिंटेड मैक्सी ड्रेस पहन रही हैं, तो छोटे प्रिंट्स को चुनें। बड़े प्रिंट्स आपकी कम हाईट को उभारने का काम करेंगे जो आपके लुक को पूरी तरह बर्बाद कर देगा।
बेल्ट का करें इस्तेमाल
किसी भी ड्रेस को खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए बेल्ट एक बेहतरीन एक्सेसरीज है। इससे ना सिर्फ आपको स्टाइलिश लुक मिलेगा, बल्कि आपकी बॉडी एक बराबर तरीके से डिवाइड होगी, साथ ही साथ आपकी हाइट भी उभर के आएगी जिससे आप लंबी दिखेंगी। साथ ही इससे आपके लोअर बॉडी पार्ट को लेंथ मिलेगी और आपके पैर लंबे दिखाई देंगे। ऐसे में अब के बार आप जब भी मैक्सी ड्रेस को चुने तो सबसे पहले यही कोशिश करें कि उसमें बेल्ट लग सकें।
ड्रेस ढीली-ढाली ना हो
कपड़े खरीदते वक़्त इस बात को अच्छे से जान लें कि आप जिस भी ड्रेस का चुनाव कर रही हों वो बिल्कुल भी ढीली-ढाली न हो। एक तो ये आपकी बॉडी की शेप को खुलकर नहीं उभारती और दूसरी बात इसमें आपका लुक भी कुछ खास नजर नहीं आता। इस बात का ध्यान रखें कि आप जो भी मैक्सी ड्रेस चुनें उसमें ज़्यादा वॉल्यूम ना हो। इससे आप ना सिर्फ छोटी, बल्कि हैवी भी नजऱ आएंगी। स्लिम फिट मैक्सी ड्रेस आपके लिए परफेक्ट है।
स्लिट मैक्सी ड्रेस
जी हां, सही सुना आपने अगर आप स्लिट वाली मैक्सी ड्रेस पहनती है तो इसमें आपके पैरों को एक फ्रेम मिलेगा और ये लंबे और आकर्षक नजऱ आएंगे। कम या ज़्यादा अपनी पसंद के हिसाब से स्लिट की लंबाई चुनें और अपना स्टाइल लुक अपने दोस्तों के बीच फ्लॉन्ट करें।
डार्क कलर या मोनोक्रोम
इस बात में तो कोई दोराय नहीं कि हम और आप अपनी हाइट पर्सनैलिटी के हिसाब से रंगों और कपड़ों का चुनाव करते हैं। ऐसे में अगर आपकी हाइट कम है तो आप कोई सिंगल डार्क कलर वाली या मोनोक्रोम मैक्सी ड्रेस को पहनें। इससे बॉडी को सिंगल फ्रेम लुक मिलेगा जिससे आप लंबी नजऱ आएंगी। ब्लैक, रॉयल ब्लू, ग्रीन, रेड जैसे डार्क कलर्स आपके लिए एकदम परफेक्ट ऑप्शन्स हैं। ये कलर्स आपको स्टाइलिश तो बनाएंगे ही साथ ही साथ आपकी हाइट को भी अच्छे से मैनेज कर लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here