वाशिंगटन। दुनिया की महाशक्ति अमेरिका कोरोना वायरस से बुरी तरह से जूझ रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस केो संक्रमण और मौत के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के मामले में अमेरिका की स्थिति चीन से भी ज्यादा खराब हो गई है। अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण चीन से ज्यादा मौतें हुई हैं।
पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना से मौत का आंकड़ा 865 पहुंच गया। वहीं अब तक इस वायरस के कारण यूएस में 3415 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमण से पीडि़त लोगों की संख्या 1.74 लाख पहुंच गई है। अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे अधिक 932 मौतें केवल न्यू यॉर्क में हुई हैं। जबकि न्यू जर्सी में 247 और वॉशिंगटन में 150 लोगों की मौत हुई है।

अमेरिकी में बिगड़ते हालात को देखते हुए अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कहा कि अगले दो हफ्ते अमेरीकियों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि देश के सामने अभूतपूर्व चुनौती है। देश की लड़ाई एक घातक वायरस के साथ है, जिसे हमें पूरी ताकत से लडऩा होगा। वहीं अमेरिका के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पियो ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर बातचीत की।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अगले दो हफ्ते चुनौतीपूर्ण होने वाले हैं। इससे एक दिन पहले सोशल डिस्टेंसिंग दिशा-निर्देशों को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषमा कर दी गई। ट्रंप ने कहा कि आने वाले दो हफ्तों में कोरोना के चलते मृत्युदर भयावह होने वाले हैं। वहीं कोरोना महामारी के चलते 33 करोड़ की आबादी वाले अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। 25 करोड़ आबादी घरों में कैद हो गई है।

अमेरिका के 100 के इतिहास में ऐसी त्रासदी नहीं देखी गई। मौत के मामले में अमेरिका ने चीन को भी पछाड़ दिया है। वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस की ये त्रासदी उसके खुद के लिए अब तक का सबसे बड़ा मामला है। इस कोरोना वायरस संकट ने 9/11से हुए मौत के मामले को भी पछाड़ दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here