बिलासपुर/कटघोरा। छत्तीसगढ़ में कटघोरा में अचानक आधा दर्जन से अधिक कोरोना पाजेटिव मरीजो की संख्या बढऩे के बाद कटघोरा-बिलासपुर आने-जाने के लिए आपको रतनपुर होकर जाना होगा। कटघोरा के लोगों का व्यापारिक और सामाजिक संपर्क बिलासपुर से रहा है,कटघोरा शहर इन दिनों कोरोना हॉटस्पॉट बना है।
ऐसे में बिलासपुर, रतनपुर के साथ कटघोरा से सटे गांवों में प्रशासन और वहां के रहवासियों को अलर्ट रहना होगा।
कटघोरा के कोरोना पीडि़तों से संपर्क रखने वाले जिले के लोगों की गुरुवार को दिनभर तलाश चलती रही। ऐसे 117 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। इसमें से 24 का सैंपल लेकर जांच के रायपुर एम्स भेजा गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को तालापारा में घर-घर संपर्क कर पीडि़तों के संपर्क में आने वालों की लिस्ट तैयार की। यहां कोरोना ग्रसित लोगों के चार रिश्तेदारों का सैंपल लिया गया। इस दौरान टीम को यह भी पता चला कि अन्य दो लोग भी पीडि़तों के संपर्क में आए थे। इन दोनों का भी सैंपल लिया गया, फिर सरकंडा स्थित जिला सहकारी बैंक से तीन कर्मियों का सैंपल लिया गया। वहीं जूनी लाइन की एक गली सील की गई है।

रतनपुर से कटघोरा गई बारात को ध्यान में रखते हुए दूल्हा-दुल्हन, सास-ससुर समेत आठ लोगों का सैंपल लिया गया है। कटघोरा में हुई शादी में कोरोना ग्रसित भी शामिल हुए थे। इसके बाद रतनपुर के ग्राम पुडू के एक पुरुष का सैंपल लिया गया। वहीं प्रशासन यहां अलर्ट है। रतनपुर से 8, तालापारा से 6, जिला सहकारी बैंक सरकंडा से 3, लुतरा से 5, कोटा से 1 और पुडु से 1 समेत कुल 24 लोगों के सेम्पल लिए गए, और जांच के लिए रायपुर भेजा गया है।
जानकारी के मुताबिक मुंगेली, तखतपुर समेत कई इलाकों के कटघोरा कनेक्शन की तलाश प्रशासन कर रहा है। कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने वालों की तलाश आज भी चलेगी। स्वास्थ्य विभाग ने बताया, कि कटघोरा के कोरोना पीडि़तों से मिलने वाले कुछ और लोगों की जानकारी मिली है। जिन्हें आइसोलेट करने के साथ जरूरत पडऩे पर सैंपल लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here