लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को  विचार-विमर्श जारी

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में एक बार फिर विडियो कांफ्रेसिंग के जरिए मंत्रिमंपरिषद की बैठक चल रही है। इस बैठक में कोरोना वायरस के कारण देशभर में लागू 21 दिनों का लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर विचार-विमर्श किया था। श्री मोदी से चर्चा के बाद आज मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों से विडियो कांफ्रेसिंग के जरिए मंत्रिमंडल की बैठक लेकर उनसे विचार-विमर्श कर रहे है।

इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित सभी सदस्य अपने-अपने निवास कार्यालय से शामिल हुए। संभावना जतायी जा रही है कि बैठक में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने जहां सभी मंत्रियों से प्रधानमंत्री से कल हुई बातचीत की जानकारी देते हुए लॉकडाउन को बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया जा सकता है। साथ ही लॉकडाउन के दौरान किस तरह से लोगों को राहत दी जा सके इस पर भी विचार-विमर्श किये जाने की संभावना है। अभी तक 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार ने इमरजेंसी सेवाओं को लॉकडाउन से मुक्त रखा था, वहीं राशन व सब्जी आदि दुकानों को भी निर्धारित समय तक खुलने की छूट दे रखी थी।

लेकिन जिस तरह से देश के दूसरे राज्यों में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़े है और प्रदेश में भी कोरोना वायरस के फिर से जो मामले सामने आये उसके बाद ऐसा लग रहा है कि इस बैठक में मंत्रिमंडल ना केवल लाकडाउन को बढ़ाने का फैसला ले सकती है, बल्कि कुछ सख्त कदम भी उठा सकती है।  बताया जा रहा है कि बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉक डाउन बढ़ाने  के मद्देनजर विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा भी की गई। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध करने, कृषि से जुड़ी तैयारियों,पेयजल की स्थिति  की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने सड़क-पुल पुलियों के कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिए।   इस बैठक में मुख्य सचिव आर पी मंडल, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, उप सचिव श्रीमती सौम्या चौरसिया सहित विभिन्न विभागों के सचिव भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here