एपीएल कार्डधारियों को छोड़कर अन्य को नि:शुल्क खाद्यान्न का होगा वितरण

रायपुर। राज्य में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के प्रबंधन में राहत देने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली में अंत्योदय, प्राथमिकता, नि:शक्तजन, एकल निराश्रित एवं अन्नपूर्णा श्रेणी के राशनकार्डधारियों को आगामी माह जून का चावल निशुल्क दिया जाएगा।

इसी तरह राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत प्रचलित राशनकार्डो के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना तथा छत्तीसगढ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत प्रचलित अंत्योदय एवं प्राथमिकता श्रेणी के राशनकार्डों में माह अप्रैल से जूून 2020 तक प्रतिमाह अतिरिक्त चावल आबंटन का उपभोक्ता निर्गम मूल्य नि:शुल्क होगा। सामान्य राशनकार्डो में पूर्व से प्रचलित पात्रता एवं निर्धारित निर्गम मूल्य अनुसार वितरण किया जाएगा।
उपरोक्त संदर्भ में माह जून 2020 के नियमित चावल आबंटन के साथ 3 माह का अतिरिक्त चावल का वितरण 1 मई 2020 से प्रारंभ किया जाएगा।

कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन ने शासन के निर्देशानुसार उचित मूल्य दुकानों में वितरण के समय राशनकार्डों वार आबंटन की पात्रता की सूची का प्रदर्शन अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए है।सभी कार्डधारियो को उनकी पात्रता के बारीे में अनिवार्य रूप से सूचित किया जाये।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अंत्योदय एवं प्राथमिकता राशन कार्डधारियों को माह अप्रैल से जून 2020 तक 3 महीने मासिक आबंटन के साथ-साथ अतिरिक्त खाद्यान्न प्रदाय किया जा रहा है। माह जून 2020 में राशन कार्डधारियों को जून महीने के खाद्यान्न के साथ अप्रैल,मई एवं जून महीने के अतिरिक्त खाद्यान्न का वितरण 1 मई से प्रारंभ किया जाएगा। अन्नपूर्णा, एकल निराश्रित, नि:शक्तजन राशनकार्ड में जून महीने के नियमित मासिक आबंटन का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा। इसी तरह सामान्य राशनकार्डों में पूर्व से प्रचलित पात्रता एवं निर्धारित निर्गम मूल्य अनुसार चावल का वितरण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here