नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 मई को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोना से निपटने की भावी रणनीति बनाएंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में पीएम मुख्यमंत्रियोंं से कोरोना से जुड़ी तैयारियों का फीडबैक लेंगे। इस दौरान पीएम लॉकडाउन के संबंध में भी मुख्यमंत्रियों की सलाह लेंगे। गौरतलब है कि लॉकडाउन घोषित होने के बाद पीएम की मुख्यमंत्रियों के साथ यह तीसरी बैठक होगी।

गौरतलब है कि कोरोना से निपटने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बनाए गए मंत्री समूह (जीओएम) की योजना कोरोना शून्य या न्यूनतम स्तर में प्रभावित इलाकों को लॉकडाउन से छूट देने की है। जीओएम अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए महानगरों में भी आर्थिक गतिविधियोंं को चलाने केपक्ष में है। इस क्रम में महानगरों के लिए अलग-अलग रोडमैप भी तैयार किए जा रहे हैं।

अब पीएम मुख्यमंत्रियों से भी इस संबंध में राय लेंगे। सूत्रों का कहना है कि पीएम मुख्यमंत्रियोंं से जानना चाहेंगे कि तीन मई के बाद अलग-अलग राज्यों में किस तरह की छूट दी जा सकती है। इस क्रम में पीएम केंद्र सरकार का अनुभव भी साझा करेंगे। इसके आधार पर ही पीएम आगे का फैसला करेंगे। गौरतलब है कि खुद सरकार का आकलन है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या में मई महीने के दूसरे हफ्ते से कमी आना शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here