• 03 मई को दुर्ग में 8 एवं कवर्धा में 6 पॉजीटिव नये मामले मिले
  • इसके पूर्व 07 मरीजों का पहले से एम्स में चल रहा है इलाज
  • सभी नये मरीजों को भी एम्स रायपुर में कराया गया भर्ती

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रविवार को 14 नये कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। सभी नये मरीजों को भी एम्स रायपुर में भर्ती कराया गया है। प्रदेश में अभी तक कुल 57 लोगों के कोरोनो संक्रमित होने के मामले सामने आ चुके है इनमें 36 लोग पूरी तरह ठीक भी हो चुके है।  स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार देर शाम को जारी बुलेटिन में जानकारी दी गई है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित के 21 नये मामले मिले है। इन सभी नये मरीजों को एम्स रायपुर में भर्ती कराया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया है कि दुर्ग जिले में मिले 8 मरीज श्रमिक वर्ग के है जो महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश और पश्चिम बंगाल से अपने घर लौटे है, वहीं कवर्धा में मिले 6 मरीज भी श्रमिक है जो महाराष्ट्र से लौटे है। इन सभी लोगों को लौटने के बाद क्वारंटाइन में रखा गया था, वहीं लक्षण के आधार पर इनका संैपल लिया गया था, सैंपल की जांच एम्स रायपुर में की गई जिसमें सभी पॉजीटिव मिले है।  दुर्ग में मिले मरीजो में 3 मरीज सेक्टर 3 से, 2 मरीज रैन बसेरा तथा एक-एक मरीज आनंद विहार कालोनी बोरसी,कुम्हारी वार्ड 10 तथा पुरानी बस्ती सूपेला से मिले है।  अभी तक प्रदेश मे एक ही दिन में कोरोना संक्रमितों के मिलने की यह सबसे बड़ी संख्या है।

इसके पूर्व कटघोरा में एक साथ 9 संक्रमित मिले थे। ज्ञात हो कि प्रदेश में सात कोरोना संक्रमितों का उपचार पूर्व से रायपुर के एम्स अस्पताल में चल रहा है। इन 14 संक्रमितों को मिलाकर अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 21 हो गई है। प्रदेश में अभी तक कुल 57 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 36 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने-अपने घर लौट चुके है, जबकि आज की स्थिति में कुल 21 मरीजों का उपचार जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here