घटनास्थल पर मौजूद पुलिस

विशाखापट्टनम:- आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम स्थित एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज का मामला सामने आया है. विशाखापत्तनम के आरआर वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर कंपनी में गैस लीकेज के बाद आठ लोगों की मौत हो गई है. गैस लीकेज होने से पूरे शहर में तनाव का माहौल है. प्रशासन ने आसपास के गांवों का खाली करा दिया है. एलजी पॉलिमर कंपनी के तीन किलोमीटर के दायरे में गैस रिसाव का असर देखा जा रहा है.

इसमें एक से डेढ़ किलोमीटर में बहुज ज्यादा असर हुआ है. लोगों को आंखों में जलन और सांस की परेशानी हो रही है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने मौके पर पहुंच कर गैस रिसाव पर काबू पा लिया है. इस मामले में पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है. घायल लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है. पुलिस अधिकारी लोगों से सुरक्षित जगह पर जाने की अपील कर रहे हैं. हालांकि, गैस लीकेज के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशाखापट्टम की घटना को लेकर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने लिखा कि गृहमंत्रालय और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी इस माले पर नजर रख रही हैं. पीएम ने लिखा, ”मैंने विशाखापट्टनम की स्थिति को लेकर गृहमंत्रालय और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के अधिकारियों से बात की जो स्थिति पर नजर रख रहे हैं. मैं सभी की सुरक्ष और अच्छे होने की कामना करता हूं.”

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने इस मामले में ट्वीट कर संवेदना जाहिर की है. उन्होंने लिखा, ”विशाखापट्टनम में एक निजी गैस कंपनी में रिसाव में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. इस अभूतपूर्व और दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने सैकड़ों लोगों को प्रभावित किया है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here