घोषणा पत्र में किए सभी वादे होंगे पूरे – टी.एस. सिंहदेव

अम्बिकापुर . छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव का रविवार को अम्बिकापुर के महामाया पहाड़ में स्थित ऑक्सीजन पार्क में नगर पालिक निगम के जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. श्री सिंहदेव ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियो एवं जिला प्रशासन के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा आपसी समन्वय से विकास की गति को तेजी से आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जन-घोषणा पत्र में कर्मचारियों के लिए जो वादे किये गए हैं, उन्हें जरूर पूरा किया जाएगा, चाहे वह पुलिसकर्मियों की साप्ताहिक अवकाश की मांग हो या संविदा कर्मचारियों की.
श्री सिंहदेव ने कहा कि सरगुजा वन संपदा एवं प्राकृतिक संसाधनों से परिपूर्ण रहा है, लेकिन कालांतर में मानव विकास के साथ प्राकृतिक संसाधनों का दोहन बढ़ने के कारण इनका ह्रास हुआ है. उन्होंने कहा कि वनों को बचाना होगा, ताकि मानव एवं वन्य प्राणियों के बीच द्वन्द्व को कम किया जा सके. श्री सिंहदेव ने वन विभाग द्वारा मानव-हाथी द्वन्द्व के बेहतर प्रबन्धन की सराहना करते हुये इसे निरंतर जारी रखने की बात कही. मुख्य वन संरक्षक श्री के.के. बिसेन ने बताया कि सरगुजा क्षेत्र लगभग 60 प्रतिशत वनों से आच्छादित है और इसमें सतत् वृद्धि के प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां वन्य प्राणियों की संख्या भी पहले की तुलना में बढ़ी है. जनप्रतिनिधियों तथा आमजनो के सहयोग से भविष्य में भी बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे.
इस अवसर पर नगर निगम के महापौर डॉ अजय तिर्की, नगर निगम के सभापति शफी अहमद, डिप्टी मेयर अजय अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि, सरगुजा रेंज  के पुलिस महानिरीक्षक  हिमांशु गुप्ता, पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार, नगर निगम की आयुक्त श्रीमती सूर्यकिरण तिवारी एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here