रायपुर, नगर की प्रमुख सामाजिक संस्था प्रयास रायपुर द्वारा 18 जनवरी को शराब बंदी को लेकर -शराब बंदी :अवधारणा एवं औचित्य विषय पर एक परिचर्चा का आयोजन किया गया.कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ सम्पादक श्री ललित सुरजन ने की.इस अवसर पर मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार विनोद वर्मा व मीडिया सलाहकार रुचिर गर्ग भी उपस्थित रहे.
सर्वप्रथम प्रयास संस्था की ओर से उमा प्रकाश ओझा ने खुली परिचर्चा हेतु विषय प्रवेश किया. परिचर्चा में श्री निश्चय बाजपेयी , राजेन्द्र जैन , डॉ राकेश गुप्ता , मनश्मोहन अग्रवाल गौतम बंधोपाध्याय , डॉ विक्रम सिंघल , श्अरुनकान्त शुक्ला ने अपने विचार रखे.
अंत मे वरिष्ठ सम्पादक ललित सुरजन ने अपने अध्यक्षीय उद्बबोधन में सभी पक्षों को समेटते हुए अपने सारगर्भित उद्बबोधन में कहा कि शराब के विकल्प के रूप में पारंपरिक नशा सेवन जैसे भांग अफीम आदि को शासकीय लाइसेंस के माध्यम से प्रोत्साहित किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि आदिवासियों का भी ध्यान रखा जाना जरूरी है अतःशराब बंदी पर जल्दबाज़ी में निर्णय लेने की बजाय विभिन्न पहलुओं पर वृहत अध्ययन व आंकलन कर निर्णय लेना चाहिए .उन्होंने इस विषय पर ज्यादा से ज्यादा लोगो को शामिल करने के लिए प्रयास संस्था को आगे आने की बात कही.
तय किया गया कि प्रयास द्वारा आगामी कुछ दिनों में इस परिचर्चा को बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाएगा. ततपश्चात परिचर्चा में आये सभी विचारों एवम सुझावों के आधार पर एक विस्तृत रिपोर्ट शासन को सौंपी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here