बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उन्हें फिल्म इंडस्ट्री का एक बेहद टैलंटेड ऐक्टर माना जाता था। यही कारण था कि अपने छोटे से करियर में सुशांत ने अपने करोड़ों फैन बना लिए थे। सुशांत बचपन से ही फिल्में देखना काफी पसंद किया करते थे। उनका यह भी कहना था कि फिल्मों ने उनकी जिंदगी पर काफी प्रभाव डाला था। सुशांत फिल्मों में ऐक्टर्स को देखकर काफई आकर्षित हुआ करते थे लेकिन क्या आपको पता है कि वे कौन से ऐक्टर थे जिनके कारण सुशांत ऐक्टर बने?

वैसे तो सुशांत बचपन से शाहरुख खान से बहुत प्रभावित थे लेकिन रितिक रोशन का उन पर इतना प्रभाव पड़ा कि उन्होंने ऐक्टर बनने का फैसला ले लिया। एक इंटरव्यू में सुशांत ने इस बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने कहा कि दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों में शाहरुख खान के किरदार से वह काफी प्रभावित थे। सुशांत का कहना था कि शाहरुख के किरदार बिल्कुल वैसे थे जैसा मैं खुद जिंदगी में बनना चाहता था।

हालांकि जब ऐक्टर बनने की बात आती है तो यह रितिक रोशन की कहो ना प्यार है थी जिसे देखकर सुशांत ने यह फैसला लिया था। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, इस फिल्म में रितिक रोशन में वह सब कुछ था जो एक हीरो में होना चाहिए। गुड लुकिंग, अच्छी ऐक्टिंग, बेहतरीन डांसर और ऐक्शन के लिए तैयार हालांकि फिल्म में उतना ऐक्शन नहीं था। और जब सितारों की महफिल गाने में टाइटल सॉन्ग कहो ना प्यार है एक बार फिर आया तो मुझे लगा वाउ, मैं भी ऐक्टर बनना चाहता हूं। उसके पहले तक मैं केवल शाहरुख खान के किरदारों से ही प्रभावित होता था। उसके बाद रितिक रोशन थे जो मेरे लिए सबकुछ बन गए।

बता दें कि टीवी में एक सफल करियर के बाद सुशांत ने साल 2013 में काई पो चे से बॉलिवुड में डेब्यू किया था इसके बाद उन्होंने शुद्ध देसी रोमांस, पीके, एमएस धोन: द अनटोल्ड स्टोरी, केदारनाथ और छिछोरे जैसी सफल बॉलिवुड फिल्मों में काम किया था। उनकी आने वाली फिल्म दिल बेचारा भी रिलीज के लिए लगभग तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here