रायपुर। छत्तीसगढ़ के विभिन्न निगमों, मंडलों, आयोगों के साथ ही संसदीय सचिव के रिक्त पदों पर जल्द ही नियुक्ति हो जाएगी। इसके लिए दावेदारों में से नामों की छंटनी कर सूची तैयार कर ली गई है और जल्द ही इस सूची पर हाईकमान की मुहर लग जाएगी।
कांग्रेस सूत्रों ने दावा किया है कि राज्य के विभिन्न निगमों, मंडलों, आयोगों के साथ ही संसदीय सचिव पद के लिए नाम फाइनल हो गया है। बकायदा इसकी सूची तैयार कर ली गई है और इस पर संगठन की भी मुहर लग गई है। यह सूची अब सीधे पार्टी आलाकमान के पास जाएगी और वहां से हरी झंडी मिलते ही इन नामों का ऐलान कर नियुक्ति कर दी जाएगी।

सूत्रों ने यहां तक दावा किया कि इस सूची में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, कांग्रेस विधायकों के अलावा ऐसे नाम शामिल हैं जो कि पिछले कई सालों से लगातार सक्रिय रहकर पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। भाजपा शासनकाल में संगठन के आव्हान पर सक्रिय भागीदारी निभाने वाले ऐसे कार्यकर्ताओं को अब उनकी मेहनत का फल मिलना तय है, ऐसे सक्रिय कार्यकर्ताओं के नामों पर मुख्यमंत्री निवास में संपन्न हुई बैठक में भी सहमति बनी थी और अब इन्हीं नामों की सूची तैयार कर आलाकमान के सामने प्रस्तुत की जाएगी। यह इस लिए भी जरूरी है कि मरवाही विधानसभा उपचुनाव भी आने वाले हैं, ऐसे में पहले से नियुक्ति दिए जाने से कार्यकर्ताओं में भी उत्साह रहेगा और सत्ता-संगठन भी बेहतर तालमेल के साथ काम करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here