रूप्ए लेते कैमरे में कैद हुआ पटवारी
  • सोमवार को किसान से रूपए लेते कैमरे में हुआ था कैद
  • टिकेंद्र दीवान को सौंपा प्रभारी

जांजगीर-चांपा। जिले की नवागढ़ तहसील में पदस्थ पटवारी द्वारा रिकार्ड दुरूस्त करने राशि की मांग की जाने के कारण एसडीएमजांजगीर श्रीमती मेनका प्रधान ने पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
नवागढ़ के हल्का नंबर 11 में पदस्थ पटवारी पंचराम वस्त्रकार द्वारा देवनारायण, जगेश्वर और रामखिलावन वल्द छोटेलाल से भूमि का रिकॉर्ड दुरूस्त करने के एवज में राशि की मांग की जा रही थी। इसकी शिकायत मिलने पर एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान ने इसे गंभीरता से लेते हुए पटवारी के इस कृत्य को सिविल सेवा आचरण नियम के विरूद्ध और स्वेच्छाचारिता का द्योतक मानते हुए पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित पटवारी का मुख्यालय तहसील कार्यालय नवागढ़ नियत किया गया है।

निलंबन अवधि में उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। नवागढ़ हल्का नंबर 11 का प्रभार पटवारी टिकेंद्र दीवान को सौंपा गया है। नवागढ़ तहसील कार्यालय में भ्रष्टाचार किस कदर हावी है इस बात का अंदाजा मुख्यालय व हल्का नंबर 9 के पटवारी पीआर वस्त्रकार के वायरल वीडियो से लगाया जा सकता है। वायरल वीडियो में पटवारी पीआर वस्त्रकार दो हजार रिश्वत लेते स्पष्ट दिख रहा है। पक्षकार विक्रांतराज रात्रे ने बताया कि उसे बी 1, नक्शा खसरा की आवश्यकता थी। तब वह पटवारी पीआर वस्त्रकार के पास पहुंचा। रात्रे ने बताया कि नक्शा, खसरा के लिए पटवारी ने पैसे की मांग की। जब उसने पटवारी से कहा कि वह गरीब है और पैसा नहीं दे सकता। तब पटवारी ने उससे कहा कि पैसा दिए बगैर काम नहीं हो सकता। उसने बताया कि तहसीलदार का नाम लेकर पटवारी ने सात हजार रुपए रिश्वत की मांग की। पटवारी को दो किश्त में कुल सात हजार रुपए दिया गया। पहली खेप में पटवारी को पांच हजार रुपए दिया गया। इसके बाद दो हजार रुपए दिया, जिसका वीडियो वायरल हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here