केरल से आकर स्वास्थ्य विभाग को बिलासपुर से आना बताकर किया गुमराह

दंतेवाड़ा। जिले के किरंदुल निवासी एनएमडीसी में कार्यरत मैथ्यू थॉमस के द्वारा यात्रा की जानकारी छिपाते हुए गलत जानकारी देने पर एसडीएम प्रकाश कुमार भारद्वाज एवं एसडीओपी देवांश सिंह राठौड़ के नेतृत्व में किरंदुल पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए एफआईआर दर्ज किया गया है।

किरंदुल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर गजेंद्र साक्या द्वारा किरंदुल थाने में एक शिकायत दर्ज करवाई गई थी जिसमे उल्लेख किया गया कि एनएमडीसी में कार्यरत मैथ्यू थॉमस किरंदुल टाइप 03/67 वार्ड क्रमांक 10 यूको बैंक के पास रहने वाला हैं। जो की अपने आप को 06 जुलाई 2020 को बिलासपुर छत्तीसगढ़ से आना बताकर अपने उपरोक्त निवास स्थान में रह रहा था। एवं किरंदुल क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर बेरोक-टोक घूमता पाया गया जबकि इसकी पुख्ता जानकारी है की वह केरल से वापस लौटा था, एवं अपनी यात्रा की सही जानकारी मेडिकल स्टाफ से उसने छुपाई एवं गलत जानकारी प्रदान करने से उपरोक्त व्यक्ति पर कार्यवाही की जाए।

एसडीपीओ देवांश सिंह राठौड़ ने बताया कि आदेशानुसार अन्य देश एवं बाहरी राज्यो से आने वाले लोगो को होम च्ॉरंनटाइन सेंटर में आईसुलेशन में 14 दिनों तक रखा जाना है। जिसका उपरोक्त व्यक्ति ने उलंघन किया हैं, एवं नगरवासियो का जीवन खतरे में डाला है उपरोक्त कृत्य अपराध की श्रेणी में आता है जिसकी वजह से शिकायत के पश्चात आरोपी परआईपीसी 188, 269, 270 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। उन्होने कहा कि सभी बचेली किरंदुल वासियो से अपील है की अपनी यात्रा की सही जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दें, जानकारी छुपाने की कोशिश कर आप अपने परिवार सहित नगरवासियो का जीवन भी खतरे में डाल रहे है। एक जागरूक नागरिक होने का फर्ज निभाते हुए प्रशासन का सहयोग करे। ऐसे लोगो पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here