file photo

नान यूज बसों पर कर माफी नहीं, जल्द मिलेगा परिवहन आयुक्त का आदेश बस मालिकों को

रायपुर। कोरोना वायरस महामारी के कारण कोरोना काल में इन दिनों शासन द्वारा अंतरजिला बसों को चलाने का आदेश जारी करने के बाद भी बस ऑपरेटरों की समस्याएं कम नहीं हो रही हैं। बस ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए अधिकांश बसें सवारी नहीं मिलने के कारण प्रतिदिन लाखों रुपये का नुकसान उठा रही हैं इधर, शासन के परिवहन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार आयुक्त परिवहन ने नान यूज बसों पर करों की माफी नहीं करने का निर्णय के संबंध में जारी परिपत्र बस ऑपरेटरों को प्रेषित किया है। ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष एवं महासचिव के अनुसार करों में माफी नहीं मिलने से बस ऑपरेटर दोहरी मार का शिकार हो रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि अधिकांश बस ऑपरेटरों ने बैंकों से लंबे चौड़े लोन लेकर सड़कों पर गाडिय़ां चला रहे हैं। समय पर किस्त नहीं पटने के कारण बैंक प्रबंधनों द्वारा भी बस ऑपरेटरों को लोन की किस्त पटाने के लिए नोटिस जारी होना शुरू हो गये हैं।
कोरोना काल के कारण लोग दहशत के मारे अपने आवश्यक कामकाज के सिलसिले को छोड़कर तफरी करने के लिए जाना बंद कर चुके हैं वहीं कोरोना का संक्रमण जिस तरह से प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है उसके कारण भी आम यात्री यात्रा करने से डर रहा है। बस ऑपरेटर संघ के सदस्यों ने सरकार से ऑपरेटरों की समस्या पर गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए रोड टैक्स सहित अन्य मुद़्दों पर सहानुभूतिपूर्वक रवैया अपनाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here