दंतेवाड़ा। जिले के बचेली थाना अंतर्गत ग्राम जबेली में आज आकाशीय बिजली गिरने से 17 मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई है, वहीं मवेशियों के चरवाहे शांति और हुर्रा आकाशी बिजली से घायल हो गये हैं, दोनो चरवाहे कुछ दूरी पर होने के कारण कुछ राहत मिली अन्यथा मवेशियों के साथ रहने पर इनके भी बचने की उम्मीद नही थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम जबेली में बारिश के दौरान मवेशी एक पेड़ के नीचे खड़े थे तभी अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिरी जिससे जिसकी चपेट में आने से 17 मवेशियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके साथ ही तो चरवाहे वहां से कुछ दूरी पर मौजूद थे, पेड़ की डंगाल टूटकर गिरने से दोनों ग्रामीण चरवाहे घायल हो गए। घायलों को एनएमडीसी की पहल पर तत्काल इलाज देते किरंदुल एनएमडीसी परियोजना अस्पताल भिजवाया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम प्रकाश भारद्वाज में तत्काल घटना की जांच हेतु पटवारी आरआई और वेटरनरी डॉक्टर श्री मरकाम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया है। उक्त टीम के द्वारा मृत मवेशियों का रिपोर्ट तैयार कर पीडि़तों को जल्द से जल्द मुआवजा देने की कार्यवाही की जाने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here