रायपुर। कोरोना वायरस कोविड-19 के मद्देनजर कोरोना पाजीटिव मरीजों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण प्रदेश शासन द्वारा 22 जुलाई से लाकडाउन की अवधि बढ़ाकर 6 अगस्त तक की गई है। वहीं केबिनेट की बैठक में हुए निर्णय के अनुसार आज एवं कल केवल चार घंटे के लिए किराना दुकान एवं मिठाई दुकानों को ग्राहकों की खरीदी के लिए खोला गया है।

ज्ञातव्य है कि एक अगस्त एवं तीन अगस्त को क्रमश: बकरीद एवं रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा जिसके लिए मिठाई खरीदी अगर 30 जुलाई को उपभोक्ता करते है तो उक्त स्थिति में संक्रमण फैलने की संभावना है। शहर के अनेक उपभोक्ताओं ने आज प्रतिनिधि से भ्रमण के दौरान कहा कि त्योहारों के मद्देनजर शासन को अपने निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए। वहीं मिठाई व्यापारियों ने भी लाकडाउन की अवधि में एक एवं तीन अगस्त को राज्य शासन से निर्धारित अवधि में छूट देने की मांग की है।

ग्राहकों में इस बात को लेकर संशय है कि लाकडाउन के बाद आज खुली दुकान में मिठाई लाकडाउन के पूर्व की शेष मिठाई तो नहीं है। वहीं आज और कल केवल चार घंटे की अवधि में ताजी मिठाई ग्राहकों को उपलब्ध कराने को लेकर लोगों में भ्रम की स्थिति है। राज्य शासन के खाद्य विभाग के जिम्मेदारों से उपभोक्ताओं ने सैंपलिंग लेकर मिठाई दुकानों से आज एवं कल उपलब्ध करायी जा रही मिठाईयों का परीक्षण कराने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here