कोंडागांव। जिले के थाना मर्दापाल के नक्सल संवेदनशील ग्राम तुमड़ीवाल मे आपसी विवाद मे गांव के ककड़ीपदर पारा निवासी चितु कश्यप की हत्या अप्रेल 2020 में वहीं के कुछ अन्य ग्रामीणों ने एक राय होकर डण्डा एवं कुल्हाड़ी मारकर कर दी थी, तथा मामले के साक्ष्य छुपाने की दृष्टि से शव का कफन-दफन कर दिया गया तथा पुलिस की घटना की जानकारी देने पर ग्रामीणों को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। गुरूवार शाम को हत्या के आरोपियों बलराम, मनीराम, मनकर, मिलू एवं एक अन्य को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। मामले का सह आरोपी पोहडु पहले से नक्सल प्रकरण मे अन्य मामले मे न्यायिक रिमांड पर है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम तुमड़ीवाल जिला कोंडागांव, जगदलपुर, नारायणपुर एवं दंतेवाड़ा के सरहदी क्षेत्रों से सटा घने जंगलों एवं पहाडिय़ों के बीच बसा दुर्गम क्षेत्र है। मृतक के परिजनों ने घटना की सूचना थाने में दी जिस पर कोण्डागांव पुलिस ने हत्या 302 एवं साक्ष्य छुपाने 201 सहित भा.द.वि के धाराओं तहत मामला पंजीबध्द कर जांच कर प्रकरण सभी फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दिया था।

थाना प्रभारी मर्दापाल रमन उसेंडी के नेतृत्व में जिला बल मर्दापाल एवं डीआरजी की संयुक्त टीमों ने धुर नक्सल प्रभावित ग्राम तुमड़ीवाल बेड़मा क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर ग्राम के ककड़ीपदर पारा से हत्या के आरोपियों बलराम, मनीराम, मनकर, मिलू को गिरफ्तार किया है। मामले का सह आरोपी पोहडु पहले से नक्सल प्रकरण मे अन्य मामले मे न्यायिक रिमांड पर है। सभी आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here