पोटाली से 3 किमी दूर हुई मुठभेड़ नक्सली कैंप ध्वस्त 0 देशी राकेट लांचर, 02 टिफिन बम, दो पाइप बम बड़ी मात्रा में वायर-केबल नक्सली वर्दी बरामद।

देशी राकेट लांचर, 02 टिफिन बम, दो पाइप बम बड़ी मात्रा में वायर-केबल नक्सली वर्दी बरामद

दंतेवाड़ा। जिले के थाना अरनपुर अंर्तगत पोटाली कैंप से 03 किमी दूर मिर्चीपारा में 15 से 20 नक्सनियों द्वारा एक बैठक लेने की सूचना आज सुबह मिलने पर पोटाली और अरनपुर से डीआरजी/एसटीएफ की टीम बैठक स्थल पर पहुंचकर इलाके की घेराबंदी के दौरान नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दिया साथ ही नक्सलियों ने सड़क के किनारे लगाए गए दो पाइप बमों को भी सक्रिय कर दिया। जवानों की जवाबी कार्यवाही में अपने को कमजोर पड़ता देख जंगल की आड़ लेते हुए फरार होने में कामयाब हो गये।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ लगभग 20 मिनट तक होने के बाद नक्सली अपने को कमजोर पड़ता देख भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग में मौके से नक्सलियों की दैनिक उपयोग की नक्सल कैम्पिंग सामग्री सहित देशी राकेट लांचर, 02 टिफिन बम, दो पाइप बम बड़ी मात्रा में वायर-केबल नक्सली वर्दी और छाते बरामद की गई है। जवान मुठभेड़ के बाद सुरक्षित रूप से वापस शिविर में लौट आए। मुठभेड़ के दौरान दो एसटीएफ जवानों को मामूली चोटें आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here