रायगढ़। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार शाम पांच मंजिला इमारत ढह जाने से कई लोग मलबे में दब गए हैं। जानकारी के अनुसार, कजलपुरा इलाके में स्थित इस इमारत में 40 से 45 परिवार रहते थे। अभी भी इमारत के मलबे में लगभग 200 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि हादसे के वक्त बिल्डिंग में कितने लोग थे। राहत और बचाव कार्य के लिए स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर मौजूद हैं।
जानकारी के मुताबिक, घटनास्थल पर पुलिस की टीम को तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार से राहत और बचाव कार्य में कोई व्यवधान न आने पाए। लोगों की भीड़ को घटनास्थल से दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। मुंबई से एनडीआरएफ की टीम भी रवाना हो चुकी है। फिलहाल इस इमारत के गिरने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि 4 से 5 घंटे में एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच सकती है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अदिति तटकरे ने बताया कि रायगढ़ जिले में एक पांच मंजिला बिल्डिंग के तीन फ्लोर ढह गए हैं। लगभग 200 लोगों के इसमें फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। अभी तक 15 लोगों को निकाल लिया गया है। राहत और बचाव कार्य में सबसे बड़ी मुश्किल रोशनी की वजह से भी आ रही है। हादसे के बारे में सीएम उद्धव ठाकरे ने भी जानकारी ली है। उन्होंने स्थानीय विधायक भरत गोगावले और कलेक्टर निधी चौधरी से बात करके हादसे के बारे में पूरी जानकारी ली है। उन्होंने अधिकारियों को हर तरह के समर्थन की बात कही है। उद्धव ठाकरे ने राहत और बचाव कार्य तेज करने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here