सूरजपुर। सूरजपुर जिले के रामानुजनगर विकासखंड स्थित कुमेली पिकनिक स्पॉट में सोमवार को सेल्फी लेने के दौरान पैर फिसलने पर मामा को गिरने से बचाने के चक्कर में भांजा भी 50 फीट नीचे खाई में गिर गया। इस घटना में मामा तो किसी तरह मौत के मुंह से बाहर निकल आया परन्तु अब तक भांजे का कही कोई पता नहीं चल सका है।
सूचना पर रामानुजनगर पुलिस टीम मौके पर पहुंची है और जिला मुख्यालय से होमगार्ड की रेस्क्यू टीम बुलाई गई है। टीम द्वारा युवक की तलाश की जा रही है। एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाने के लिए संपर्क किया गया है।
घटना के संदर्भ में बताया गया कि ग्राम सुरता का 19 वर्षीय युवक अमित, उसकी पत्नी होलिका, बहन सीमा व मामा ग्राम जगमला निवासी अमरजीत सोनवानी सोमवार को अलग-अलग बाइक से पिकनिक स्पॉट कुमेली घाट घूमने और पूजा अर्चना के लिए सुबह करीब 10 बजे पहुंचे थे। यहां सभी घूम रहे थे। परिवार के साथ फोटो सेशन के बाद अमरजीत कुमेली घाट की ऊंचाई पर खड़े होकर अपनी मोबाइल से सेल्फी ले रहा था। इस दौरान पास में उसका भांजा अमित भी खड़ा हुआ था। सेल्फी लेने के दौरान अमरजीत का पैर फिसल गया और वह अनियंत्रित होकर खाई में गिरने लगा।
मामा को खाई में गिरते देख पास में खड़े अमित ने उसका हाथ पकडक़र बचाने का प्रयास किया। अमित उसे बचा तो नहीं पाया और दोनों करीब 50 फीट नीचे पानी से भरे खाई में गिर गए।
दोनों को खाई में गिरता देख वहां मौजूद अमित की पत्नी व बहन चीख-पुकार करने लगी। शोर सुनकर आसपास मौजूद लोग पहुंचे और भारी जद्दोजहद के बाद चोटिल हो चुके अमरजीत को बाहर निकाल लिया गया। लेकिन अमित का कहीं कोई पता नहीं चल सका। इसके बाद घटना की जानकारी रामानुजनगर पुलिस को दी गई। इस पर एसडीओपी प्रकाश सोनी, टीआई गोपाल ध्रुव, सहायक उपनिरीक्षक बृजेश यादव, अश्विनी पांडेय दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और सूरजपुर से रेस्क्यू टीम बुलाई गई जो युवक की तलाश कर रहे हैं। इधर वन विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच कर युवक को खोजने में सहयोग कर रहे है। अमित की शादी दो माह पूर्व सूरता की होलिका के साथ हुई थी, इसके बाद वह पहली बार ससुराल आया था जहां से सोमवार को पिकनिक स्पॉट घूमने गए थे। इस हादसे से परिवार बेहद सदमे में है।
Attachments area

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here