पहले से बीमार महिला को नहीं हुआ बर्दाश्त अब अस्पताल में भर्ती

बालोद। एक ही विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की गुरूवार रात बहस हो गई। कारण केवल इतना था कि – रक्षित निरिक्षक केन्द्र बालोद में पदस्थ एक आरक्षक रात में घर पहुंचा और गाड़ी में कीचड़ होने के कारण वह साफ कर रहा था जिसके बाद एक एएसआई वहां पहुंचकर अपने पद का रौब दिखाते हुए आरक्षक के साथ बत्तमीजी करने लगे और वह सम्भाल नहीं पाये तो टीआई को बुलाकर दोनो ने महिलाओं व बालिकाओं के साथ दुर्वव्यवहार किया।
दरअसल मामला दल्लीराजहरा का है। जहां पुलिस क्वार्टर में रहने वाले इस्तियाक अली गुरूवार रात करीब 9.30 बजे अपने घर पहुंचे। वे अपनी गाड़ी में कीचड़ लगा देख , उसे धो रहे थे। तभी दल्लीराजहरा थाने में पदस्थ एएसआई सजीवन साहू वहां पर पहुंचे और अपना रौब दिखाने लगे। आरक्षक इस्तीयाक ने बताया कि एएसआई सजीवन साहू ने उनके साथ बहुत बुरा सलूख किया और यह कहने लगा कि इस क्वार्टर में रहने वाले सारे निपट गये अब तुम भी निपटोगे। इतना कहने के बाद एएसआई सजीवन साहू ने राजहरा थाना प्रभारी टी.एस.पट्टावी को फोन कर बुला लिया । टी आई पट्टावी बिना सही जानकारी के आरक्षक इस्तीयाक की मां और उनके दो बहनों के साथ बत्तमीजी से बात करने लगे। आरक्षक इस्तीयाक ने बताया कि 2008 में उनके पिता का देहांत हो जाने के बाद से उनकी मां सदमें में है लेकिन टीआई पट्टावी द्वारा बत्तमीजी करने के बाद उनकी तबियत और बिगड़ गई और उसे अब संजीवनी अस्पताल में भर्ति कराया गया है।
पद का दुरूपयोग कर रौब दिखा रहे थानेदार
समाज में बुराईयां खत्म करने, जनता की मदद करने जिस पुलिस अधिकारी को जिम्मेदारी दी जाती है और वही पुलिस अधिकारी अगर महिलाओं और बालिकाओं के साथ दुर्वव्यवहार करें तो ऐसे में समाज की दशा और दिशा दोनों उल्टी हो जायेगी। अपने पद का दुरूपयोग करने के साथ ही रौब दिखाकर छोटे कर्मचारी व उनके परिजनों वह भी महिला व बालिकाओं के साथ दुव्र्यवहार करने के मामले में आरक्षक इस्तीयाक ने थाने में शिकायत की और प्रतिलिपि जिला पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा को भेजी। साथ ही पूरे मामले की जानकारी छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को भी देने की बात आरक्षक ने कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here