जयस्तंभ चौक पर हुई चाकूबाजी में घायल कोंडागांव निवासी कारोबारी इरशाद अहमद की मौत

626

हमले के दो आरोपियों ने किया समर्पण

रायपुर. शहर में आपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसना जरुरी होता जा रहा है पिछले दिनों 12 अक्तूबर को जयस्तंभ चौक पर हुई चाकूबाजी में कोंडागांव निवासी कारोबारी इरशाद अहमद की मौत हो गई है। इरशाद अहमद सोमवार की देर शाम 8:30 बजे के करीब जयस्तंभ चौक पर बदमाशों के द्वारा किये गए हमले में बुरी तरह घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए मेकाहारा में भर्ती कराया गया था। मंगलवार सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। कारोबारी की हत्या के दो  आरोपियों ने आज सरेंडर किया है। शफीक अली 20 साल और मोहसिन अली 25 साल ने आत्मसमपर्ण किया है। मामले में दो आरोपी अब भी फरार हैं। बता दें सोमवार देर शाम जयस्तंभ चौक पर कोंडागांव के कारोबारी इसरार अहमद को बदमाशों ने चाकू मार दी थी। मेकाहारा में कारोबारी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है।

गोलबाजार थाने से मिली जानकारी के अनुसार 12 अक्टूबर की शाम कारोबारी इरशाद अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ इलेक्ट्रानिक का सामान खरीदने रायपुर आये थे। कार की पिछली सीट पर बैठे इरशाद मालवीय रोड मे थाना गोलबाजार की ओर से जय स्तंभ चौक की ओर जा रहे थे। इस दौरान जयस्तंभ चौक का ट्राफिक सिग्नल रेड होने के चलते कार मुख्य पोस्ट आफिस के गेट के थोडा आगे जा कर खड़ी हो गई। इरशाद ने सड़क किनारे लगी चश्मा दुकानों को देखकर एक दुकानदार से  चश्मे का रेट पुछा। चश्मे की कीमत ज्यादा लगने पर इरशाद ने उसे खरीदने से इनकार कर दिया। 

इसी बीच जयस्तंभ चौक पर सिग्नल ग्रीन हो गया लेकिन चौक पार करने से पहले ही सिग्नल के फिर से रेड हो जाने के चलते कार एक बार फिर रुक गयी। अचानक कुछ लड़के पीछे से दौडते हुए कार तक पहुंचे और कार के दरवाजे और कांच को पीटने लगे।इरशाद अहमद अपने एक दोस्त के साथ कार से नीचे उतरकर लड़कों को समझाने की कोशिश कर ही रहे थे कि  सफेद शर्ट पहने हुए एक लड़के ने धारदार चाकू से उनपर हमला कर दिया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता सभी हमलावर हमला कर फरार हो गए।

खून से लथपथ इरशाद को उनके दोस्तों से तत्काल उपचार हेतु मेकाहारा अस्पताल में भर्ती करवाया। मंगलवार की सुबह ईलाज के दौरान कोंडागाँव के कारोबारी इरशाद अहमद ने दम तोड़ दिया। 

गौरतलब है कि बीते दो महीनों में रायपुर में चाकूबाजी की दर्जनों वारदातें हों चुकी हैं। पुलिस के तमाम दावों के बीच शहर के सर्वाधिक व्यस्त चौराहे पर देर शाम 8:30 बजे सरेराह एक व्यक्ति की हत्या और सारे अपराधियों के अब तक न पकडे जाने  से पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी गंभीर सवाल खड़े होते हैं।

बताया जाता है कि इकबाल कोंडागांव के पत्रकार के भाई थे. वे इलेक्ट्रानिक व्यवसायी थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here