मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत मामले में झूठी खबरें फैलाने के आरोपी दिल्ली के एक निवासी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वकील होने का दावा करने वाले इस शख्स को मुंबई पुलिस मुंबई लेकर आई है.विभोर आनंद (Vibhor Anand) नाम के इस शख्स का ट्विटर अकाउंट भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के गाइडलाइंस का उल्लंघन करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. विभोर आनंद पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर कई सनसनीखेज और अपमानजनक आरोप लगाए थे. पुलिस का कहना है कि उसने दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और उनकी मैनेजर दिशा सालियान की मौत को लेकर कई झूठी रहस्य रोमांच की कथा गढ़कर बहुत से लोगों पर अपने पोस्ट के जरिेए   निशाना बनाया था.

इस शख्स  पर कानून की कई धाराओं सहित इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि उसने कई लोगों पर झूठे आरोप लगाए हैं.

विभोर आनंद ने दिशा सालियान की मौत को लेकर भी कुछ सनसनीखेज आरोप लगाए थे. दिशा सालियान सुशांत सिंह के मैनेजर के तौर पर काम कर रही थीं. दिशा सालियान की 8 जून को मुंबई के एक रेजिडेंशियल बिल्डिंग के 14वें फ्लोर से नीचे गिरकर मौत हो गई थी. आनंद ने ट्विटर पर दावा किया था कि सालियान की हत्या की गई थी और इसके पहले उनके साथ रेप हुआ था. उसने इसके पीछे बॉलीवुड के कई बड़े लोगों का नाम लिया था.

मुंबई पुलिस के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा था, ‘मीडिया में ऐसा एक नैरेटिव तैयार कर दिया गया था कि मुंबई पुलिस ने केस को बहुत खराब तरीके से हैंडल किया है. हमें बहुत अपमान झेलना पड़ा. जबकि  हम हमेशा अपनी जांच को लेकर आश्वस्त थे.’

पिछले महीने मुंबई पुलिस ने एक मॉडल और यूट्यूबर को गिरफ्तार किया था, जो एक पत्रकार बनने का नाटक करके सोशल मीडिया पर महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक कंटेंट पोस्ट कर रहा था. प्रदीप मोहिंदर सिंह उर्फ साहिल चौधरी नाम के इस शख्स ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत सहित कई मुद्दों पर अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट किए थे.

इसके खिलाफ एक महिला ने शिकायत कराई, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और पत्रकार बनकर अपमानजनक भाषा के प्रयोग करने के आरोप में आईपीसी की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया. पुलिस ने कहा था कि आरोपी ने कबूल किया था कि वो पत्रकार नहीं है और यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए ऐसे वीडियोज़ डाल रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here