रायपुर, एजुकेटर्सइंडिया द्वारा प्रदेश के छात्रों के शैक्षणिक भविष्य को आकार देने कैरियर मार्गदर्शन मेले का आयोजन 10 दिसंबर 2023 को रायपुर के होटल बेबीलोन में किया गया। उक्त आयोजन में प्रदेश के करीब 400 छात्रों ने भाग लिया। आयोजन में NSSC कोचिंग सेंटर के संचालक निक्कू जी और उनके छात्रों की विशेष भूमिका रही।

छात्रों के हितों से भरा आयोजन रहा
‘ एजुकेटर्सइंडिया’ के डायरेक्टर सुनील प्रजापति ने बताया कि भारत में कैरियर मार्गदर्शन एवं जागरूकता प्रबंधन को लेकर ‘ एजुकेटर्सइंडिया’ की अपनी लोकप्रियता है। प्रदेश की राजधानी में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य यहां के छात्रों के लिए विविध कैरियर पथों में उतरने, शीर्ष विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों के साथ जुड़ने और राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं, नए युग के कार्यक्रमों और अंतःविषय सीखने के लिये अमूल्य अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का एक सुनहरा अवसर देना था।

सभी के लिए कुछ न कुछ था
श्री प्रजापति ने बताया कि हमारा मिशन छात्रों को उनके भविष्य को आकार देने के लिए सही जानकारी के साथ सशक्त बनाना है। हमें एक असाधारण अवसर मिला जिसके बारे में हमारा मानना है कि यह आपकी क्षमता को उजागर करने की कुंजी हो सकता है। आज आयोजन में आए उत्सुक छात्रों, उत्साही शिक्षकों और देश भर के कुछ सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से भरा एक जीवंत माहौल रहा। विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि अपने कार्यक्रमों, प्रवेश प्रक्रियाओं और उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले अनूठे अवसरों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए मौजूद रहे। एजुकेटरइंडिया करियर गाइडेंस फेयर में छात्रों केलिए इंजीनियरिंग, व्यवसाय, प्रौद्योगिकी , कला , में सभी के लिए कुछ न कुछ था।

छात्रों ने आयोजन को सराहा
मौजूद छात्रों ने कहा कि यह एजुकेटरइंडिया करियर गाइडेंस मेला सिर्फ एक कार्यक्रम नहीं लगा बल्कि हमें एक ऐसा अनुभव हुआ मानो एक पूर्ण और सफल भविष्य की ओर मार्गदर्शन करने के लिए यह डिज़ाइन किया गया है। कई यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधियों ने इस आयोजन में भाग लिया। जिनमें एसआरएम यूनिवर्सिटी, मणिपाल यूनिवर्सिटी, महिंद्रा यूनिवर्सिटी, एमआईटी यूनिवर्सिटी, कलिंगा यूनिवर्सिटी, आरवी यूनिवर्सिटी, अंजनेय यूनिवर्सिटी, आईटीएम यूनिवर्सिटी और आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी आदि शामिल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here