शीला दीक्षित का मुकाबला मनोज तिवारी से

नईदिल्ली। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच दिल्ली में गठबंधन को लेकर चल रही कोशिश अब पूरी तरह खत्म हो चुकी है. कांग्रेस ने दिल्ली के छह प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर आम आदमी पार्टी को झटका दे दिया है. प्रत्याशियों की लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का भी नाम है.
मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने दिल्ली की छह सीटों से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से शिला दीक्षित, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, दक्षिण पश्चिम दिल्ली से राजेश लिरोठिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा के नाम है. गौरतलब है कि दिल्ली में गठबंधन को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कई दिनों से बातचीत हो रही थी. लेकिन कांग्रेस सिर्फ दिल्ली के लिए गठबंधन चाहती थी जबकि आम आदमी पार्टी हरियाणा के लिए गठबंधन चाह रही थी. इसी बात दोनों पार्टियों के बीच कोई आम सहमति नहीं बन पाई. अंतत: कांग्रेस अपनी सूची जारी कर दी.
गौतलब है कि रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने भी दिल्ली के लिए सूची जारी की थी. जिनमें मौजूदा सभी सांसदों के टिकट बरकरार रखे गए हैं. इस हिसाब से शीला दीक्षित का मुकाबला अब बीजेपी के मनोज तिवारी से होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here