नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी 30 मई की शाम 7 बजे दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस बाबत राष्ट्रपति भवन से अधिसूचना जारी कर दी गई. इस बार कौन-कौन विदेशी मेहमान शपथ ग्रहण में शामिल होंगे यह अभी तय हुआ है. ऐसा कहा जा रहा है कि यह सूची बहुत गोपनीय रखी गई है. बता दें कि पहली बार जब नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तब उन्होंने सार्क देशों के सदस्य मित्रों को बुलवाया था.
रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के ट्विटर अकाउंट से जारी सूचना के मुताबिक राष्ट्रपति नरेंद्र मोदी को 30 मई की शाम 7 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. शनिवार को नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इससे पहले नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल के नेता चुने गए थे. इसके बाद उन्हें एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया. ऐसा कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री के साथ कुछ मंत्रियों को शपथ भी दिलाई जा सकती है.
इमरान खान ने दी फोन कर बधाई
लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नरेंद्र मोदी को फोन कर बधाई दी. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी. पुलवामा हमले के बाद यह पहला मौका जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान के बीच बातचीत हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here