रायपुर। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राज्य के असंतुष्ट विधायकों का विश्वास मत हासिल करने के लिए उनसे व्यक्तिगत तौर पर मंगलवार को मुलाकात की और आग्रह किया कि वे विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी की चाल में नहीं फंसे और जनता दल (सेक्यूलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार को स्थिर करने से बचें.
श्री कुमारस्वामी ने असंतुष्ट विधायक रमेश जारकीहोली के सहयोगी बेलगावी के विधायक महेश काजालीजागी से मुलाकात कर उनसे एक घंटे तक बातचीत की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री कांग्रेस विधायक से अपील करते हुए कहा कि वह ऐसा कोई कदम नहीं उठाएं तो गठबंधन सरकार की स्थिरता के लिए खतरा हो. उन्होंने बेलाहोंगल विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्यों की देख-रेख करने को भी कहा. बता दें कि कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन की सरकार है. श्री कुमारस्वामी सार्वजनिक तौर पर कई बार सरकार चलाने में आ रही दिक्कतों का उल्लेख कर चुके हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा भी लोकसभा का चुनाव हार गए हैं.

आजाद और वेणुगोपाल पहुंचे कर्नाटक
गठबंधन की सरकार बचाने के लिए कांग्रेस ने फिल्डिंग शुरू कर दी है. कांग्रेस के दो बड़े नेता गुलाम नबी आजाद और केसी वेणुगोपाल कर्नाटक पहुंच गए हैं. ये दोनों नेता स्थानीय नेताओं, विधायकों से बातचीत कर सियासी संकट दूर करने की कोशिश करेंगे. बता दें कि कई दिनों से राजनीतिक हलकों में ऐसी चर्चा थी लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस और जेडीएस की सरकार गिर जाएगी. हाल ही मेें कांग्रेस के दो विधायकों ने भाजपा के क्द्दावर नेता से मुलाकात भी की थी जिसके बाद अटकलों का बाजार और गर्म हो गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here