नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच सियासी बयानबाजी और टकराहट को कौन भूल सकता है. लेकिन अब, जब बीजेपी को प्रचंड जनादेश मिला है और नरेंद्र मोदी 30 मई को शपथ लेने जा रहे हैं तो इसके लिए ममता बनर्जी को भी न्योता भेजा गया है.
मिली जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगी. उनका कहना है कि एक मुख्यमंत्री के तौर पर वे इस समारोह में शामिल होंगी.
ये भी होंगे शामिल
– शपथ ग्रहण में तमिल फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार कमल हासन और रजनीकांत को आमंत्रित किया गया है.
– इसके अलावा बांज्लादेश, भूटान, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका, थाईलैंड के नेताओं को भी न्योता दिया गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को इस बार आमंत्रण नहीं भेजा गया है. 2014 में जब श्री मोदी ने शपथ ली थी तो उस समय नवाज शरीफ समारोह में भाग लेने आए थे.

मंत्रिमंडल पर मोदी और शाह में चर्चा!
बता दें कि नरेंद्र मोदी 30 मई को शाम 7 बजे पद एवं गोपनियता की शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में कई मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी. इसके लिए आज शाम को नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच चर्चा हुई. ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच मंत्रिमंडल के सदस्यों को लेकर बातचीत हुई है. हालांकि बैठक में क्या हुआ इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. इसे काफी गोपनीय रखा गया है.
रामविलास ही होंगे मंत्री, चिराग को नहीं मिलेगी जगह
केंद्र की नई सरकार में लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ही पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे. लोजपा की संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया. संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद चिराग पासवान ने बताया कि पार्टी जल्द ही अपने फैसले से मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अवगत कराएगी. चिराग पासवान ने बताया कि श्री पासवान ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था, इसलिए उन्हें राज्यसभा से सदस्य बनाने पर बीजेपी से सहमति बन चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here